ग्वालियर.नईदुनिया प्रतिनिधि। सोमवार से शुरु हुए टीककारण कार्यक्रम के तीसरे चरण में बुधवार की सुबह 8 बजे से टीका लगवाने के लिए सरकारी व निजी टीकाकरण सेंटरों पर पहुंचे बुजुर्गों को टीका लगवाने के लिए घंटों लाइन में खड़ा पड़ा। बद इंतजामी की शिकायत सेंटरों पर पहुंचे बुजुर्गों व उनके परिजनों ने प्रबंधन से भी की। लेकिन दोपहर तक व्यवस्था में कोई बदलाव देखने को नहीं मिला। खबर लिखे जाने तक सैकडों बुजुर्ग ऑन स्पॉट रजिस्ट्रेशन कराने के बाद भी अपनी बारी का इंतजार करते देखे गए।

साठ वर्ष से अधिक उम्र और पैंतालीस साल से अधिक बीमार लोगों ने बीते रोज मंगलवार को टीका लगवाने के लिए अपना ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कराया था, जिसमें से महज बीस फीसदी लोगों का ही ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन हो सका, जिन बुजुुर्गों का रजिस्ट्रेशन नहीं हो पाया था ऐसे सैकड़ों बुजुर्ग आज सुबह से ही अपने नजदीकी टीकाकरण सेंटर पर दस्तावेज लेकर पहुंचे। मौके पर ही ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कराने के बाद भी घंटों टीका लगवाने के लिए इंतजार करते दिखे। सेंटरों पर बुजुर्गों को बैठने के लिए न तो कुर्सियां थीं और न ही पीने के लिए पानी था।

वीआईपी के लिए केवल इंतजाम: सरकारी अस्पताल जेएएच सहित उन सभी सरकारी अस्पतालों में व्यवस्था यहां पदस्थ प्रबंधन ने ही बिगाड़ दी थी, क्योंकि सरकारी सेंटरों पर जो वीआईपी टीका लगवाने पहुंच रहे थे। उन्हें प्रबंधन के पदाधिकारी पहुंचते दिखे, जिससे रजिस्ट्रेशन करा चुके बुजुर्गों को खासा इंतजार करना पड़ा।

टीका के बाद भी स्वस्थ दिखे बुुजुर्ग: आज तीन सैकडा बुजुर्गों ने कोरोना वैसीन का डोज लगवाया। 30 मिनट तक ऑजर्वेशन रूम में रहने के बाद भी किसी में भी टीका का रिएक्शन देखने को नहीं मिला न किसी का घबराहट हुई और न किसी का बीपी बढा। 30 मिनट आराम करने के बाद सभी बुजुर्ग खुशी-खुशी अपने परिजनों व दोस्तों के साथ घर के लिए रवाना होते दिखे। सभी बुजुर्गों का कहना था कि इस महामारी से बचाव के लिए टीका जरूरी है।

Posted By: anil.tomar

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 
Show More Tags