Gwalior Vaccination News: ग्वालियर, नईदुनिया प्रतिनिधि। सोमवार तड़के चार बजे भोर होने के साथ ही वैक्सीन के बॉक्स स्टोर रूम से रवाना होना शुरू हुए। सुबह सात बजे तो 325 टीकाकरण केंद्रों पर वैक्सीन लगना भी शुरू हो गई थी। 10 बजे जब अलग-अलग केंद्रों पर माननीयों की मौजूदगी में महाअभियान का शुभारंभ किया गया तब तक जिले में टीकाकरण का आंकड़ा 10 हजार से पार हो गया था। टीकाकरण में उत्साह और जोश की यह स्थिति देख ऐसा लगा मानो टीके के आंकड़ों ने योग दिवस पर योग शुरू कर दिया है।

दाेपहर एक से डेढ़ बजे के बीच ही ग्वालियर ने अपना 50 हजार टीकाकरण का लक्ष्य पूरा कर दिया। इसके बाद वैक्सीन केंद्रों पर नहीं थी पर टीकाकरण महाअभियान में एकजुट दिखे शहरवासियों की भीड़ हर केंद्र पर थी। 50 हजार के लक्ष्य में 88195 यानी लगभग दोगुनी छलांग ग्वालियर ने लगा दी। लोग घरों से टीके की ठानकर निकले और लगवाकर ही आए। उधर यही स्थिति टीकाकरण करने वाली टीमों की थी। वैक्सीन की उपलब्धता तक एक-एक व्यक्ति का इंतजार किया गया और रात 10 बजे तक टीकाकरण चलता रहा।

शाम तक 55 हजार डाटा फीड, रातभर चला काम: शाम तक 55 हजार लोगों के टीकाकरण का डाटा फीड कर दिया गया था। महाअभियान में लोग इतनी संख्या में आए कि आनलाइन मौके पर फीड करना संभव नहीं था।

राज्यसभा सदस्य सिंधिया हजीरा, मुरार व लक्ष्मीगंज अस्पताल पहुंचे: वैश्विक महामारी कोविड को हराने का एक मात्र शस्त्र टीकाकरण है। इसे स्वयं भी लगवाएं और अधिक से अधिक लोगों को टीकाकरण कराने हेतु प्रेरित करें। पूर्व केंधीय मंत्री एवं राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कोरोना टीकाकरण महाअभियान के शुभारंभ अवसर पर यह बात कही। सिंधिया ने सोमवार को ग्वालियर में हजीरा अस्पताल, जिला अस्पताल मुरार तथा प्रसूति गृह लक्ष्मीगंज पहुंचकर टीकाकरण अभियान का श्रीगणेश कराया। कार्यक्रम में ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर, पूर्व विधायक मुन्नालाल गोयल, पूर्व विधायक रमेश अग्रवाल, साडा पूर्व अध्यक्ष राकेश जादौन, वरिष्ठ नेता अशोक शर्मा सहित अन्य उपस्थित थे। राज्यसभा सांसद ने हजीरा अस्पताल, मुरार जिला अस्पताल और

उत्साहवर्धन: जेएएच पहुंचे सांसद व पूर्व मंत्री लोगों पर की पुष्प वर्षा ग्वालियर सांसद विवेक नारायण शेजवलकर और पूर्व मंत्री जयभान सिंह पवैया विश्व योग दिवस पर कोरोना टीकाकरण महाअभियान के प्रेरक के रूप में ग्वालियर-चंबल अंचल के सबसे बड़े अस्पताल जेएएच समूह के टीकाकरण केंद्र पर पहुंचे। इस अवसर पर उन्होंने दीप प्रज्वलन कर टीकाकरण अभियान का शुभारंभ किया। साथ ही टीका लगवाने आए नागरिकों पर पुष्प वर्षा कर उनका अभिनंदन किया। उन्होंने सभी से आह्वान किया कि आप सब अपने गली-मोहल्ले के शतप्रतिशत लोगों को टीकाकरण करवाकर कोरोना से बचाव के लिए सुरक्षा कवच पहनाएं। सांसद विवेक नारायण शेजवलकर जनकगंज डिस्पेंसरी, थाटीपुर डिस्पेंसरी एवं संजय नगर थाटीपुर पार्क में चल रहे वैक्सीनेशन सेंटर में भी लोगों के उत्साहवर्धन के लिये पहुंचे।

आयुक्त-कलेक्टर ने दिखाया विजयी निशान, ऊर्जा मंत्री थिरकेः सिविल अस्पताल हजीरा में पहुंचे ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर टीकाकरण महाअभियान की सफलता पर ढोल-ताशे की थाप पर थिरके। यहां डाक्टर और स्टाफ के लागों का पहले मुंह मीठा कराया और फिर उनके साथ उत्साहपूर्वक थिरके। वहीं शहरभर में संभागायुक्त आशीष सक्सेना, कलेक्टर कौशलेंद्र विक्रम सिंह, एडीएम रिंकेश वैश्य अलग-अलग केंद्रों पर पहुंचे। जेयू में अधिकारियों ने विजयी निशान दिखाकर एक-दूसरे को बधाई दी।

Posted By: vikash.pandey

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

NaiDunia Local
NaiDunia Local
 
Show More Tags