Gwalior Vaccination News: ग्वालियर, नईदुनिया प्रतिनिधि। कोरोना महामारी से बचाने वाली संजीवनी (स्वदेशी कोविशील्ड वैक्सीन) का देश के हर आमजन को इंतजार है। हर दस में से आंठवा व्यक्ति टीकाकरण के लिए अपनी बारी का इंतजार कर रहा है, मगर केंद्र सरकार की गाइडलाइन के मुताबिक पहले स्वास्थ्य कर्मचारी फिर फ्रंट लाइन वारियर्स को वैक्सीन दी जाएगी।

जिले में चार दिन हुए वैक्सीनेशन में टीका लगने के बाद स्वास्थ्य कर्मचारियों में कोई दुष्प्रभाव देखने में न आने से आमजन में इसे पाने की चाह बढ़ गई है। हालांकि कुछ लोगों के मन में अभी भी संशय बना हुआ है। ऐसे में नईदुनिया ने टीकाकरण कराने स्वास्थ्य कर्मचारियों और वैक्सीन का इंतजार करने वाले लोगों से बात की, जिसमें उन्होंने अपने मन की बात रखी।

संजीवनी बनेगी सुरक्षा कवचः बाल एवं शिशु राेग विशेषज्ञ डा. अजय गौड़ का कहना है कि कोरोना महामारी से बचाने के लिए हमें संजीवनी(वैक्सीन) का टीका लग चुका है। शुरुआत में डर था, पर टीका लगने के बाद कोई दुष्प्रभाव देखने में नहीं आया। अब दूसरा टीका लगवाने के बाद यह संजीवनी कोरोना से बचाव का सुरक्षा कवच बन जाएगा।

टल जाएगा काेराेना का खतराः डा प्रवेश भदाैरिया ने कहा कि कोरोना मरीजों के बीच रहने से संक्रमित होने का खतरा हमेशा मंडराता रहा। सावधानीपूर्वक कार्य किया तो कोरोना से बचा रहा। अब वैक्सीन का पहला टीका लग चुका है, दूसरा टीका 28 दिन बाद लगना है। इसके बाद कोरोना का खतरा टल जाएगा।

वर्जन

-

कोरोना की वैक्सीन देश-दुनिया में सभी जगह लोगों को दी जा रही है। कोरोना का खतरा सभी को है, इसलिए आमजन को भी वैक्सीन का इंतजार है। वैक्सीन का डोज लगे तो इसके खतरे से निजात मिले। मुझे भी टीकाकारण का बेसब्री से इंतजार है।

डा. विनोद बाथम, जिला अस्पताल

वर्जन-

वैक्सीन को लेकर शुरू में भ्रांति थी, मगर टीकाकरण के बाद कहीं पर कोई अनहोनी सुनने में नहीं आई। इससे साफ है कि वैक्सीन सुरक्षित है। मगर लंबे समय बाद वैक्सीन का क्या प्रभाव होगा, इसको लेकर अभी संशय है। हालांकि मौका मिलेगा तो टीका लगवाऊंगा।

विजय वाधवानी, समाज सेवी

Posted By: vikash.pandey

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 
Show More Tags