- मतदाता पुनरीक्षण कार्य की समीक्षा के लिए शहर से लेकर डबरा-भितरवार तक बैठकें, कलेक्टर सहित अफसर शामिल

Gwalior Voter List News: ग्वालियर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। मतदाता पुनरीक्षण के कार्य को लेकर बीएलओ काम कर रहे हैं या नहीं, मतदाता सूची में नाम जोड़ने घटाने को लेकर केंद्रों पर काम हो रहा है या नहीं, इस सब के लिए जिलेभर में रविवार को बीएलओ की समीक्षा बैठकों का आयोजन किया गया। शहर से देहात तक कलेक्टर से लेकर अधिकारियों ने बैठकें लीं। यहां आइआइटीटीएम, अटल सभागार जेयू में विधानसभा वार बैठकों का आयोजन किया गया। जिसमें बड़ी संख्या में बीएलओ अनुपस्थित पाए गए। सभी जगह कुल 169 बीएलओ बैठकों में अनुपस्थित रहे और 18 का निलंबन किया जा रहा है। एक आंगनबाड़ी कार्यकर्ता की बर्खास्तगी की कार्रवाई की जा रही है।

ग्‍वालियर की विधानसभा 14,15,16 और 17 के मतदान केंद्रों के बीएलओ की बैठकों का आयोजन आइआइटीटीएम और जेयू के अटल सभागार में किया गया। अटल सभागार में कलेक्टर कौशलेंद्र विक्रम सिंह, जिला पंचायत सीइओ आशीष तिवारी संबंधित विधानसभा के अधिकारी उपस्थित रहे। भितरवार और डबरा में अपर कलेक्टर एचबी शर्मा ने बैठकें लीं। अटल सभागार में कुल 50 बीएलओ अनुपस्थित रहे। आइआइटीटीएम में 77 बीएलओ अनुपस्थित रहे। डबरा में 9 बीएलओ के कमजोर कार्य व अनुपस्थिति पर निलंबन की कार्रवाई की गई। इसी तरह डबरा में तीन बीएलओ की प्रगति शून्य और दो को निलंबित किया गया। डबरा में एक आंगनबाड़ी कार्यकर्ता को बर्खास्त किया गया। बैठकों में एसडीएम प्रदीप तोमर, पुष्पा पुषाम, विनोद सिंह,एसडीएम मुरार अशोक चौहान व अन्य तहसीलदार उपस्थित रहे।

8 दिसंबर तक ली जाएंगी दावा-आपत्ति

भितरवार में जनपद पंचायत परिसर में अपर कलेक्टर एचबी शर्मा की अध्यक्षता में मतदाता सूची के संक्षिप्त पुनरीक्षण 2023 के संबंध में भितरवार विधानसभा क्षेत्र के बीएलओ की बैठक आयोजित की गई। बैठक में अपर कलेक्टर एचबी शर्मा ने कहा कि मतदाता सूची पुनरीक्षण का कार्य निष्पक्षता से संपन्न करें। मतदाता सूची के संक्षिप्त पुनरीक्षण 2023 के लिए मतदाता सूची के प्रारूप का प्रकाशन 9 नवंबर को हो चुका है। 8 दिसंबर तक दावे आपत्तियां ली जाएंगी। 26 दिसंबर को दावे-आपत्तियों का निराकरण किया जाएगा। 5 जनवरी 2023 को अंतिम मतदाता सूची का प्रकाशन होगा। उन्होंने बीएलओ को निर्देश दिए कि संक्षिप्त पुनरीक्षण 2023 में होने वाली गतिविधियों के अनुसार कार्य किया जेंडर रेशो को लेकर भी विस्तार से सभी विधानसभा के अधिकारियों ने समीक्षा की।

Posted By: anil tomar

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close