Gwalior Weather News: ग्वालियर. नईदुनिया प्रतिनिधि। गुरुवार को शहर के ऊपर काली घटाएं छाई रही। सुबह रिमझिम बारिश से मौसम सुहाना रहा। दोपहर में धूप निकलने पर 10 मिनट तक झमाझम बारिश हुई। इससे उमस से राहत रही। मौसम विभाग के अनुसार ग्वालियर के ऊपर कम दवाब का क्षेत्र कमजोर पड़ चुका है और यह चक्रवातीय घेरे के रूप में बदल रहा है। इससे ग्वालियर में हल्की से मध्यम बारिश के आसार हैं, जबकि शिवपुरी, गुना, अशोकनगर में अभी भारी बारिश के आसार बने हुए हैं।

बंगाल की खाड़ी से आया कम दवाब का क्षेत्र तीन दिनों तक अति कम दवाब के क्षेत्र के रूप में ग्वालियर-चंबल संभाग के ऊपर सक्रिय रहा। दो दिनों तक कम दवाब के रूप में सक्रिय होकर बारिश की, लेकिन ग्वालियर में कम दवाब के क्षेत्र का असर ज्यादा नहीं रहा। इसक कारण गुरुवार को झमाझम बारिश नहीं सकी। सुबह हल्की व दोपहर में 10 मिनट के लिए तेज बारिश हुई। मौसम विभाग ने 24 घंटे में 14.1 मिमी बारिश रिकार्ड की।शहर में औसत बारिश का आंकड़ा 415.2 मिमी तक पहुंच गया है।

अब शुरू हुई खंड वर्षाः कम दबाव का क्षेत्र कमजाेर पड़ने के बाद अब खंड वर्षा का दाैर शुरू हाे चुका है। गुरूवार काे शिंदे की छावनी सहित कई इलाकाें में करीब आधा घंटे तेज बारिश हुई, जबकि आनंद नगर सहित अन्य इलाकाें में पानी की बूंद तक नहीं थी। उधर अब बारिश के बाद धूप निकलने से उमस लाेगाें के लिए बड़ी परेशानी बन गई है।

अधिकतम तापमान-30.7 डिसे

न्यूनतम तापमान-24.5 डिसे

24 घंटे में बारिश-14.1 मिमी

कुल औसत बारिश-415.2 मिमी

Posted By: anil.tomar

NaiDunia Local
NaiDunia Local