Gwalior Weather News: ग्वालियर. नईदुनिया प्रतिनिधि। बंगाल की खाड़ी से आया कम दबाव का क्षेत्र का असर सोमवार को खत्म हो गया। इस वजह से सुबह से आसमान साफ है। चटक धूप निकल आई है। इससे दोपहर में उमस भरी गर्मी का सामना करना पड़़ेगा। शाम को हलके बादल छाएंगे। कहीं-कहीं बूंदाबांदी भी हो सकती है, लेकिन झमाझम के लिए दो दिन का इंताजर करना होगा। 23 सितंबर से अच्छी बारिश की उम्मीद है। बंगाल की खाड़ी में नया सिस्टम विकसित हो चुका है। जिससे बारिश की उम्मीद है।

बंगाल की खाड़ी से आए कम दबाव की वजह से 36 घंटे तक बारिश का दौर चला था, जिससे मौसम ममें ठंडक अा गई थी। अधिकतम तापमान सामान्य से काफी नीचे आ गया था। बारिश थमने के बाद गत दविस अधिकतम तापमान 32.6 डिसे पर पहुंच गया है। इस कारण गत दिवस हलकी गर्मी का अहसास हुआ, लेकिन सिस्टम असर पूरी तरह से खत्म हो गया है, जिससे बारिश की संभावन नहीं है। बादल भी नहीं छा रहे हैं, जिससे तेज धूप निकल आई है।

आगे ऐसा रहेगा मौसम

दिन भर तेज धूप निकलेगी। इससे उमस भरी गर्मी का समाना करन पड़ेगा। मानसून ट्रफ लाइन सामान्य स्थिति में अाएगी, जिससे बारिश की संभावना बनेगी।

- बंगाल की खाड़ी के सिस्टम का 21 सितंबर से पूर्वी मध्य प्रदेश में असर दिखने लगेगा। 22 सितंबर से ग्वालियर चंबल संभाग में। 23 सितंबर को तेज बारिश हो सकती है, लेकिन 24 सितंबर को शहर में झमाझम बारिश के आसार रहेंगे।

29 सितंबर को नया सिस्टम बन रहा है। इस सिस्टम से बारिश का आखिरी दौर होगा।

Posted By: anil.tomar

NaiDunia Local
NaiDunia Local