जाेगेंद्र सेन, ग्वालियर नईदुनिया। गणतंत्र दिवस पर शहर में एहतियात के तौर पर हाई अलर्ट घाेषित किया गया है। हाई अलर्ट पर शहर में पुलिस ने चौकसी बढ़ा दी है। रेलवे स्टेशन व बस स्टैंड, महाराज बाड़ा सहित भीड़ वाले क्षेत्रों पर सतत निगरानी की जा रही है। गणतंत्र दिवस पर आयोजित मुख्य समारोह के लिए तैयार एसएएफ ग्राउंड को पुलिस ने सोमवार की रात से सुरक्षा घेरे में ले लिया है। एसएएफ ग्राउंड में बुधवार को प्रभारी मंत्री ध्वजारोहण करेंगें। शहर के संवेदनशील क्षेत्रों में खुफिया एजेंसियों द्वारा निगरानी की जा रही है। इंटरनेट मीडिया पर नजर रखी जा रही है।

वाहन चेकिंग शुरूः पुलिस ने सुबह से ही हाई अलर्ट मोड पर है। पुलिस ने शहर के प्रमुख मार्गों पर मोर्चा संभाल लिया है। चौराहे व तिराहों पर वाहन चेकिंग शुरू कर दी है। दोपहिया वाहनों पर तीन सवारी वाहन चालक पुलिस के टारगेट पर हैं। इसके अलावा सिग्नल का पालन भी सख्ती से कराया जा रहा है। सेवा नगर में दो दिन पूर्व सराफा कारोबारी शैलेंद्र गोयल से 25 लाख रुपये के गहने लूटने की वारदात के बाद पुलिस पहले से अलर्ट है।

होटलों व रेस्टाेरेंट भी चेक किए जा रहे हैंः पुलिस शहर के होटल, धर्मशालाओं व गेस्ट हाउस चेक कर रही है। इनके संचालकों से ठहरे लोगों के संबंध में जानकारी मांगी जा रही है और किसी व्यक्ति की गतिविधि संदिग्ध नजर आने पर तत्काल पुलिस को सूचना देने की हिदायत दी गई है। इसके अलावा बाहर से आने वालों पर पुलिस की नजर है। एसएसपी अमित सांघी ने बताया कि गणतंत्र दिवस पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं।

Posted By: vikash.pandey

NaiDunia Local
NaiDunia Local