ग्वालियर, नईदुनिया प्रतिनिधि। बहोड़ापुर इलाके की रहने वाली 26 वर्षीय महिला के साथ उसके पति ने अप्राकृतिक कृत्य किया, साथ ही अपने दो छोटे भाईयों से दुष्कर्म कराया। करीब तीन साल से महिला यह प्रताड़ना झेल रही थी, उसके पति और देवरों ने कई बार उसके साथ नशे में बर्बरता से गैंगरेप किया। जब पीड़िता ने अपनी सास को बताया तो उसने उसकी मारपीट करवाई। इस मामले में कोतवाली पुलिस ने महिला के पति, देवर और सास पर एफआइआर दर्ज की है। अभी आरोपित पकड़े नहीं गए हैं।

कोतवाली थाना प्रभारी राजीव गुप्ता ने बताया कि बहोड़ापुर स्थित मेवाती मोहल्ले की रहने वाली 26 वर्षीय महिला की शादी 2 सितंबर 2018 को गुब्बारा फाटक के रहने वाले युवक से हुई थी। शादी के करीब तीन माह तक तो सबकुछ ठीक चला, लेकिन इसके बाद महिला का पति उसके साथ अप्राकृतिक कृत्य करने लगा। जब महिला ने विरोध किया तो उसकी मारपीट की। 14 नवंबर 2018 को महिला ने शोर मचाकर अपनी सास को बुलाया। जब सास को अपनी पीड़ा बताई तो उसने कहा- यह सबकुछ सहना पड़ेगा। सास ने देवरों के साथ भी शारीरिक संबंध बनाने का दबाव डाला, जब महिला ने विरोध किया तो उसके साथ उसके पति और दो देवरों ने मिलकर गैंगरेप किया। लगातार इस तरह उसके साथ बर्बरता से दुष्कर्म किया गया। महिला ने परेशान होकर पुलिस से शिकायत की, लेकिन दुष्कर्म के बारे में पुलिस को कुछ नहीं बताया। महिला ने बदनामी और घर टूटने के डर से मारपीट की शिकायत की। पुलिस तक शिकायत पहुंचने के बाद कुछ दिन तक तो परिजन ठीक रहे, लेकिन उसके पति ने कुछ दिन बाद उसके साथ अप्राकृतिक कृत्य करना शुरू कर दिया। महिला के पति ने रामाजी का पुरा इलाके में कमरा किराए से लिया और यहां उसे लेकर रहने लगा। अक्टूबर 2021 में महिला के देवर नशे में घर आए। इसके बाद उसके पति और दोनों देवरों ने मिलकर हैवानियत की। कई दिनों तक यह सिलसिला चलता रहा, 31 मार्च को पीड़िता के पति ने उसकी बेरहमी से मारपीट की। इसके बाद से पीड़िता डिप्रेशन में थी। उसके अपने मायके वालों को पूरी जानकारी दी। बीती रात यह लोग कोतवाली थाने पहुंचे और एफआइआर दर्ज कराई। पुलिस ने अप्राकृतिक कृत्य, दुष्कर्म और अन्य धाराओं में एफआइआर दर्ज की है।

महिला की व्यथाः महिला ने पुलिस काे एफआइआर दर्ज कराते समय बताया कि शादी के कुछ महीने बाद ही हर रात मेरे साथ बर्बरता की गई। पति ही जानवरों की तरह गलत काम करता था। मैं बदनामी और घर टूटने के डर से किसी को कुछ नहीं बता सकी और चुपचाप सबकुछ सहती रही। मेरा पति और सास ही देवरों से संबंध बनाने को मजबूर करते थे। कई बार मेरे साथ हैवानियत की गई। पति कहता था, मेरे भाईयों से संबंध बनाओ, जिससे परिवार का अंश कोख में आ सके। लगातार मेरे साथ यह हो रहा है, अब मुझसे सहा नहीं जा रहा। इसलिए अब शिकायत की है। इन लोगों पर कड़ी से कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए।

Posted By: vikash.pandey

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close