- सराफा कारोबारी के बैग में थे 500 ग्राम सोने के गहने लूटे

- साहस के साथ व्यापारियों ने बदमाशों का मुकाबला करने का प्रयास किया, टेंपो में सवार यात्रियों ने भी मदद नहीं करने पर हिम्मत टूटी

ग्वालियर. नईदुनिया प्रतिनिधि। पांच बदमाशों ने रविवार रात सेवा नगर कब्रिस्तान के पास से किलागेट के सराफा कारोबारी शैलेंद्र गोयल से 500 ग्राम सोने के गहने लूट लिए। लूटे गए गहनों की कीमत 25 लाख रुपये के लगभग बताई गई है। बाइक व एक्टिवा सवार बदमाश व्यापारी के पीछे से आए। व्यापारी को पहले बाइक से गिराकर कट्टा तानकर गहनों का बैग छीनने का प्रयास किया। व्यापारी ने हिम्मत के साथ बदमाशों का मुकाबला करते हुए बैग नही छोड़ने पर कट्टे के बट सिर पर वार कर दिया और गोली मारने की धमकी देने लगे। मौके पर एक टेंपो के रुकने पर बदमाशों ने हवाई फायर कर दिया। व्यापारी से दो बैग लूटने के बाद बदमाश फूलबाग की तरफ भाग निकले। लूट की सूचना मिलते ही किलागेट व पड़ाव थाना प्रभारी आलोक सिंह परिहार व विवेक अष्ठाना मौके पर पहुंच गए। लुटेरों को पकड़ने के लिए शहर की नाकेबंदी कर दी है।

प्रेमनगर के सुरुति इंक्लेव निवासी शैलेंद्र पुत्र रामस्वरूप गोयल की किलागेट पर स्थित सराफा बाजार में सोने-चांदी के आभूषणों का प्रतिष्ठान है। रविवार की रात को शैलेंद्र गोयल दुकान मंगल करने के बाद बााइक से घर लौट रहे थे। उनके कंधे पर दो बैग थे। एक बैग में 500 ग्राम सोने के गहने व दूसरे बैग में लंच बाक्स व पानी की बोतल, दुकान की चाबी व अन्य सामान था।

इस तरह से दिया वारदात को अंजाम

व्यापारी शैलेंद्र गोयल के पीछे से एक बाइक आई। इस बाइक पर तीन युवक सवार थे। इन युवकों ने बराबर में आने के बाद व्यापारी की बाइक में लात मारकर सड़क पर गिरा दिया। व्यापारी के सड़क पर गिरते ही दो बदमाश बाइक से उतरे और कट्टा तानकर बैग छीनने का प्रयास करने लगे। इसी बीच एक्टिवा स्कूटर से इनके दो और साथी आ गए। लुटेरे व्यापारी से दोनों बैग छीनने का प्रयास करने लगे। व्यापारी के प्रतिरोध करने पर एक बदमाश ने उनके सिर पर कट्टे के बट मार दिया। और कट्टा तानकर गोली मारने की धमकी देने लगे। इसी बीच एक टेंपो आकर रूकी। लुटेरों ने कट्टे से हवाई फायर कर दिया। गोली चलते ही टेंपो वाले ने अपनी गाड़ी दौड़ा दी। लुटेरे व्यापारी के हाथ से दोनों बैग लूटकर ले गए। शैलेंद्र गोयल ने बताया कि लूटे गए बैग में 500 ग्राम सोने के गहने थे। दुकान में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम नही होने के कारण प्रतिदिन गहने एक बैग में रखकर घर ले आते हैं। और सुबह दुकान पर वापस ले जाते हैं।

लुटेरों को पहले से सूचना थी कि व्यापारी पर गहनों का बैग

पुलिस को आशंका है कि लुटेरों को पहले से इस बात की जानकारी थी कि व्यापारी प्रतिदिन लाखों रुपये की कीमत के गहने बैग घर रखकर ले जाता है। लुटेरे दुकान से ही व्यापारी के पीछे लग गए। और कब्रिस्तान के पास सूनसान व अंधेरा होने के कारण लूट का प्वाइंट लुटेरों ने पहले ही तय कर रखा था। पुलिस लुटेरों की पहचान के लिए किलागेट सराफा बाजार से लेकर फूलबाग तक फुटेज खंगाल रही है।

Posted By: anil.tomar

NaiDunia Local
NaiDunia Local