ग्वालियर, नईदुनिया प्रतिनिधि। आम यात्रियों की तरह बुंदेलखंड एक्सप्रेस के एसी कोच से उतरकर सोमवार की सुबह उत्तर मध्य रेलवे के चीफ कामर्शियल मैनेजर (सीसीएम) एसपी वर्मा ने एक वेंडर से 10 रुपये में चाय खरीदी। रेलवे के मैन्यू के हिसाब से यह चाय 175 एमएल होनी चाहिए थी, लेकिन कप में सिर्फ 150 एमएल चाय निकली। इसके बाद उन्होंने वेंडर को लताड़ लगाते हुए चीफ कामर्शियल इंस्पेक्टर व कैटरिंग इंस्पेक्टर को बुलाकर वेंडर का चालान करने के निर्देश दिए। स्टेशन पर ओवरचार्जिंग और घटतोली की शिकायतों के चलते सीसीएम बिना किसी को पूर्व सूचना दिए औचक निरीक्षण के लिए ग्वालियर आए थे।

उन्होंने अफसरों से कहा कि मेरे ही सामने यात्रियों से पूरा पैसा लेने के बाद भी उन्हें कम सामान दिया जा रहा है। इसके अलावा यात्रियों को बिल भी नहीं दिया जा रहा है। ऐसे काम नहीं चलेगा। यात्री जो भी सामान खरीदता है, उसे उस सामान का बिल अनिवार्य रूप से मिलना चाहिए। स्टेशन पर उन्होंने कमसम फूड प्लाजा, कंचन रेस्टोरेंट, आरडी शर्मा एंड संस के फूड स्टाल सहित जनरल टिकट काउंटर, आरक्षण काउंटर व पार्सल आफिस का जायजा लिया। एक घंटे तक चले निरीक्षण के दौरान उन्हें रेलवे के राजस्व देने वाले विभागों में कमियां मिलीं, जिन्हें सुधारने के निर्देश उन्होंने अफसरों को दिए। इस दौरान एक स्टाल पर वेंडर से पीओएस मशीन से बिल निकालने के लिए कहा, लेकिन वेंडर मशीन को चालू नहीं कर पाया। उन्होंने दोनों फूड प्लाजा के प्रबंधकों को भी व्यवस्थाएं सुधारने के लिए कहा।

बीज विकास निगम अध्यक्ष का किया स्वागतः राज्य बीज एवं फार्म विकास निगम अध्यक्ष व पूर्व विधायक मुन्ना लाल गोयल एक दिवसीय दौरे के चलते एक निजी कार्यक्रम में शामिल होने के उद्देश्य से भितरवार पहुंचे। यहां व्यापारियाें ने उनका भितरवार डबरा मुख्य सड़क मार्ग स्थित राधिका मोटर एजेंसी पर पहुंचकर स्वागत किया। इस दौरान राधिका मोटर एजेंसी संचालक निर्मल अग्रवाल, बृजेश अग्रवाल, आनंद अग्रवाल, राधेश्याम जैन, प्रदीप गोयल, कयैम खान, अंकित अग्रवाल, हनीफ खान, हरिओम गोयल आदि माैजूद थे।

Posted By: vikash.pandey

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close