ग्वालियर, नईदुनिया प्रतिनिधि। ग्वालियर चंबल अंचल में दोपहर कई जिलों में गिरी आकाशीय बिजली से सात लोगों की मौत हो गई। श्योपुर में जंगल में घूमने गए तीन दोस्तों, भिंड में शादी में आईं दो महिलाओं के अलावा ग्वालियर व शिवपुरी में एक-एक व्यक्ति की आकाशीय बिजली की चपेट में आने से माैत हुई है। इन घटनाओं में 8 लोग घायल भी हुए हैं। जिन्हें उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वहीं दतिया के इंदरगढ़ में आकाशीय बिजली गिरने से 9 बकरियाें की माैत हाे गई।

भिंड जिले के मेहगांव जनपद की ग्राम पंचायत सुकांड पंचायत में आसपास 2-4 मकानों के छोटे-छोटे मजरा-टोला बने हुए हैं। बुधवार को 70 वर्षीय रामकली पत्नी रामभरोसे बघेल निवासी रामभरोसे का पुरा और 40 वर्षीय ज्ञानो देवी पत्नी केशव बघेल निवासी केशव का पुरा रिश्तेदार के यहां आयाेजित शादी समाराेह में शामिल हाेने मजरा बदन का पुरा में गई थीं। दोपहर 3.30 बजे अचानक बारिश के साथ आसमान में बिजली कड़कने लगी। आकाशीय बिजली की चपेट में आने से रामकली बघेल और ज्ञानाे देवी की मौत हो गई। स्वजन दोनों को मेहगांव अस्पताल लेकर आए। यहां डाक्टर ने जांच के बाद मृत घोषित कर दिया।

श्याेपुर में तीन की माैतः श्योपुर में जंगल में पिकनिक मनाने गए 6 दोस्तों पर बिजली गिरी। घटना में ढेंगदा गांव के रहने वाले रामभरत आदिवासी उम्र 28 वर्ष, दिलीप आदिवासी उम्र 27 वर्ष, मुकेश आदिवासी उम्र 20 वर्ष की मौत हो गई। वहीं दयाराम आदिवासी, सतीश आदिवासी, सोमदेव आदिवासी घायल हो गए।

डबरा में भी गिरी आकाशीय बिजलीः ग्वालियर की भितरवार तहसील के ग्राम बागवई के 32 वर्षीय युवक बेताल सिंह गुर्जर पुत्र हरनाम सिंह गुर्जर की आकाशीय बिजली गिरने से मौत हो गई। वह रोजाना की तरह घर से लगभग 1 किलोमीटर दूर भानगढ़ मौजा में अपनी भैसें चराने के लिए गया था। तकरीबन 2:30 बजे अचानक तेज हवा के साथ पानी बरसने लगा तो उक्त युवक भैसों को खेतों में छोड़कर बारिश के पानी से बचने के लिए खेतों के पास लगे बबूल के पेड़ के नीचे बैठ गया, तभी 15 से 20 मिनट तक हुई बारिश के बीच यकायक तेज गति से बिजली युवक के पिछले हिस्से की ओर आ कर गिरी। जिससे उसकी माैत हाे गई। वहीं बबूल का पेड़ भी बुरी तरह झुलस गया।

शिवपुरी में भी हुई घटनाः शिवपुरी में खनियाधाना के ही ग्राम पंचायत बघरवारा के मजरा हरपालपुरा पर भी खेत पर ही काम कर रही 37 वर्षीय एक महिला अकलबती पत्नी रामस्वरूप लोधी की भी बिजली गिरने से मौत हो गई। अकलबती के साथ में काम कर रही मालती लोधी व कलावती लोधी भी बिजली की चपेट में आई और गंभीर रूप से घायल हो गईं। पिछोर थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम पंचायत अडजार में खेत पर बोबनी कर रहे राजकुमारी लोधी उम्र 30 वर्ष, दयावती लोधी उम्र 30 तथा फूल सिंह लोधी उम्र 40 वर्ष पर बिजली गिरने से झुलस गए।

Posted By:

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close