ग्वालियर, नईदुनिया प्रतिनिधि। माेरक्को की छात्रा फादवा लैमाली और ग्वालियर के अविनाश दौहरे को बुधवार को विवाह प्रमाण पत्र मिल गया। एडीएम एचवी शर्मा ने खुुद दोनों को विवाह प्रमाण पत्र प्रदान कर शुभकामनाएं दीं। मोरक्को की फादवा यहां निजी कालेज में पढ़ती है और ग्वालियर के ही अविनाश से विवाह करने के लिए दोनों ने सहमति के साथ कलेक्ट्रेट स्थित एडीएम कोर्ट में आवेदन दिया था। विशेष विवाह अधिनियम के तहत दोनों को प्रमाण पत्र जारी कर दिया गया। पहले मोरक्को से एनओसी नहीं आई थी लेकिन यह आते ही प्रमाण पत्र मिल गया।

जिला प्रशासन से मिली जानकारी के अनुसार अविनाश दौहरे निवासी गुढ़ा और फादवा लैमाली निवासी मोरक्को हाल निवासी प्रीतमपुरा कालोनी ने पिछले साल अक्टूबर माह में विशेष विवाह अधिनियम के तहत आवेदन पत्र पेश किया था। इसके बाद प्रशासन ने प्रक्रिया का पालन किया और एक माह के लिए समाचार पत्र में विज्ञप्ति जारी कराई। इसके साथ ही एनओसी के लिए थाना प्रभारी माधौगंज और तहसीलदार से पत्र मांगे गए। फादवा के माेरक्को का होने के कारण माेरक्को उच्चायोग से एनओसी के लिए संपर्क किया गया। सभी जगह से एनओसी आने के बाद विवाह प्रमाण पत्र जारी कर दिया गया। दोनों आवेदकों ने अपने अपने गवाह भी पेश किए जिनके हस्ताक्षर के बाद प्रमाण पत्र मिला। ज्ञात रहे कि पहले इस मामले में माेरक्को से एनओसी नहीं जारी की गई थी इसी कारण विवाह प्रमाण पत्र जारी करने में देर हुई।

वर्जन-

फादवा और अविनाश की ओर से विशेष विवाह अधिनियम के तहत आवेदन पेश किया गया था। फादवा मोरक्को की है इस कारण उच्चायोग से संपर्क कर पहले एनओसी मंगवाई गई और पूरी प्रक्रिया का पालन किया। बुधवार को दोनों को विवाह प्रमाण पत्र जारी कर दिया गया।

एचवी शर्मा, एडीएम,ग्वालियर

Posted By: anil.tomar

NaiDunia Local
NaiDunia Local