ग्वालियर में बगैर मालिकाना हक वाले प्लाट की रजिस्ट्री 7 लाख 81 हजार रुपये लेकर कर दी

  • 2014 में हुई थी धोखाधड़ी, जांच के बाद दो आरोपितों के खिलाफ महाराजपुरा थाने में मामला दर्ज हुआ

ग्वालियर (नईदुनिया प्रतिनिधि ) बगैर मालिकाना हक वाले प्लाट की रजिस्ट्री करने वाले विमल कुमार जैन व कमल किशोर शास्त्री के खिलाफ पुलिस ने धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया है। आरोपितो ने फरियादी राजेंद्र बघेल से रजिस्ट्री करने के एवज में 7 लाख 81 हजार रुपये लिए थे। रजिस्ट्री 2014 में हुई थी। महाराजपुरा थाना पुलिस ्प्रकरण दर्ज करने के बाद आरोपितों की तलाश कर रही है।

मेहगांव जिला भिंड निवासी राजेंद्र सिंह पुत्र रामबाबू सिंह बघेल ने महाराजपुरा थाने में धोखाधड़ी की लिखित शिकायत की थी। फरियादी ने पुलिस को बताया कि भांजे के माध्यम से ज्ञात हुआ था कि कमल किशोर शास्त्री का एक प्लॉट ग्राम डांग गुटीना में हैं। यह भूखंड 24 हजार स्क्वायर फीट का है। सौदा 7 लाख 81 हजार रुपये में हुआ था। यह राशि फ़रियादी ने कमल किशोर शााी निवासी ग्राम मालनपुर जिला भिंड हाल निवासी डीडी नगर को दी थी। क्योंकि सौदा करते समय आोरपित ने प्लाट उसका होना बताया था। लेकिन रजिस्ट्री विमल कुमार जैन पुत्र उग्रसेन जैन निवासी पुराना बस स्टेंड द्वारा की गई थी। फरियादी ने विमल कुमार जैन के रजिस्ट्री करने पर भी आपत्ति की थी। इस पर कमल किशोर का कहना था कि रजिस्ट्री कौन कर रहा है, इससे क्या लेना-देना। प्लाट की रजिस्ट्री आपके नाम हो रही है।

नामांतरण कराने पर पता चला कि यह प्लाट विमल कुमार जैन का नही हैं- फरियादी ने प्लाट की रजिस्ट्री संपादित होने के बाद नामांतरण के लिए तहसील में आवेदन किया। तहसील से पता चला कि रजिस्ट्री करने वाले विमल कुमार जैन के नाम यह प्लाट नहीं है। धोखाधड़ी का राज खुलने के बाद राजेंद्र बघेल ने आरोपितों से पैसा वापस मांगा। दोनों आरोपित पैसा वापस करने का भरोसा दिलाकर टालते रहे। पुलिस धोखाधड़ी का प्रकरण दर्ज करने के बाद आरोपितों की तलाश कर रही है।

Posted By: anil.tomar

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस