ग्वालियर, नईदुनिया प्रतिनिधि। गजराराजा मेडिकल कालेज से शुक्रवार को आई 386 संदिग्ध राेगियाें की कोविड जांच में पांच की रिपोर्ट काेराेना पाजिटिव आई है। वहीं सात मरीज स्वस्थ होने पर डिस्चार्ज किए गए हैं। जिले में अब भी कोरोना के एक्टिव केस 42 शेष हैं। जिले में अब तक 65 हजार 715 लोग कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं। इनमें से सरकारी आंकड़ों के अनुसार 738 मरीजों की मृत्यु हुई, जबकि शेष स्वस्थ हो चुके हैं। तीसरी लहर के बाद ग्वालियर में पिछले सवा माह में 140 लोग संक्रमित हो चुके हैं। इन मरीजों में सर्वाधिक संख्या युवाओं की है। हालांकि इन्हें अस्पताल में भर्ती होने की आवश्यकता नहीं पड़ी, होम क्वारंटाइन रहकर उपचार लिया और स्वस्थ हो गए। चार बुजुर्ग कोविड मरीजों को अस्पताल में भर्ती करना पड़ा।

बच्चे, वयस्क और बुजुर्ग समेत 474 का हुआ टीकाकरणः जिले में भीषण गर्मी का असर टीकाकरण अभियान की रफ्तार पर भी दिखाई दे रहा है। पिछले एक माह से टीकाकरण का आंकड़ा 500 के आसपास ही घूम रहा है। शुक्रवार को भी ग्वालियर में बच्चे व वयस्क सहित कुल 474 लोगों को वैक्सीन की डोज लगाई गई। जिले में अब तक वैक्सीन की 34 लाख 71 हजार 876 डोज लगाई जा चुकी हैं। इनमें 17 लाख 80 हजार 694 लोगों को पहली और 16 लाख 37 हजार 083 को दूसरी डोज लगाई जा चुकी है।

छप्पर वाले पुल पर नाले में मिला नवजात का शवः शहर के छप्पर वाले पुल पर शुक्रवार की सुबह नाले में एक नवजात का शव मिला है। पुलिस ने नवजात की मौत का कारण पता लगाने के लिए शव का डाक्टरी परीक्षण कराया है। इंदरगंज थाना पुलिस ने नवजात का शव फेंकने वाले अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस सीसीटीवी कैमरे के फुटेज देखकर शव फेंकने वाले की पहचान करने का प्रयास कर रही है। इसके लिए नजदीक के अस्पतालाें में भी जांच की जा रही है।

Posted By: vikash.pandey

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close