ग्वालियर, नईदुनिया रिपोर्टर। भ्रष्ट बेटे की हत्या करने के बाद जहां से 'हिंदुस्तानी' फिल्म का एंड होता है, वहीं से एस शंकर की फिल्म 'इंडियन 2' की कहानी शुरू होती है। एक सच्चा हिंदुस्तानी जो भ्रष्टचारियों को खरपतवार मानता है, उसने पहले पार्ट की तरह दूसरे में भी कई भ्रष्ट अधिकारियों की हत्या कर दी है और जिसे पकड़ना पुलिस के लिए बड़ी चुनौती है। ग्वालियर के लिए तय किए शेड्यूल के दूसरे दिन फिल्म के मुख्य किरदार कमल हसन दुनिया की पुलिस से बचते हुए सेवा नगर की तंग गलियों में भागते हुए दिखाई दिए।

बुधवार को क्लाइमेक्स का चेजिंग स्वीक्वेंस शूट किया गया। प्रोस्टेथिक मेकअप से 90 साल के बुजुर्ग के गेटअप में कमल हसन को देखने के लिए भारी भीड़ जमा थी, हालांकि वे सिर्फ क्लोजअप शॉट्स के लिए ही वहां आए। शेष शॉट्स उनके बॉडी डबल ने ही दिए। यहां साउथ के जाने-माने निर्देशक एस. शंकर कलाकारों को तमिल में निर्देश दे रहे थे, तो बाहुबली जैसी ब्लॉकबस्टर में एक्शन डायरेक्शन करने वाले पीटर हीन स्टंट्स को डिजाइन कर रहे थे।

कमल हसन सुबह 8 बजे ही शूटिंग स्थल पर पहुंचने के लिए होटल से निकल गए थे, लेकिन दोपहर 2 बजे तक वे केवल 10 मिनट के लिए ही लोकेशन पर मौजूद रहे और अपना टेक देकर चले गए। 40 करोड़ रुपए की लागत से भोपाल और ग्वालियर में फिल्माए जा रहे क्लाइमेक्स में दूसरे दिन एक छत से दूसरी छतों तक कूदने के दृश्य भी शूट करने थे। जिसके लिए शहर के मार्शल आर्ट्स जानने वाले 12 प्रोफेशनल्स को यह मौका दिया गया।

कई टेक के बाद फाइनल हुआ सीन, तीन हिस्सों में फिल्माया

ग्वालियर में फिल्म का क्लाइमेक्स फिल्माया जा रहा है जिसमें कई रोमांचक चेजिंग स्वीकेंस भी हैं। क्लाइमेक्स में एक सीन था जिसमें एक बाइक सवार की गाड़ी फिसल जाती है और वह गिरता है। इस सीन को करीब 8 से 10 टेक के बाद ओके किया गया। बाइक से गिरते हुए शूट करने के बाद इस सीन को दो अलग-अलग हिस्सों में भी शूट किया गया। दो अन्य हिस्सों में बाइक को दूर तक सरकते हुए दिखाया तो एक सीन में बाइक सवार को काफी दूर तक खींचा। वहां मौजूद एक्शन टीम का कहना था कि इनको मिलाकर सीन बनाया जाएगा। इस सीन के लिए 10 बाइक ली गई थीं।

गद्दों पर बना दी सड़क, डमी के साथ किया शूट

एक्शन डायरेक्शन टीम को एक सीन फिल्माना था जिसमें कमल हसन घोड़े से जाते हुए गिरते हैं और काफी धूल उड़ती है। इस सीन के लिए टीम ने गद्दों पर धूल जैसे दिखने वाले विशेष पाउडर की मदद से सड़क बनाई। इस पाउडर के उड़ने पर इसका धनत्व धूल के मुकाबले आठ गुना तक अधिक होता है जिससे बहुत अच्छा इफेक्ट क्रिएट होता है।

इंडियन 2 की ओर से सेवा नगर में दावत

शूटिंग के दौरान सेवा नगर के रहवासी भी क्रू का पूरा सहयोग कर रहे हैं। जब तक यहां शूटिंग चलेगी तब तक सुबह से नाश्ते से लेकर खाने तक की जिम्मेदारी इंडियन फिल्म की क्रू उठा रही है। फिल्म से जुड़े अनुज श्रीवास्वत ने बताया कि करीब 1 साल पहले से यहां इस फिल्म को शूट करने के लिए तैयारियां चल रही थीं।

नहीं आएंगी काजल अग्रवाल

फिल्म में काजल अग्रवाल भी प्रमुख किरदार निभा रही हैं। यहां उनके और कमल हसन दोनों के बीच कुछ सीन शूट होने की भी उम्मीद थी, लेकिन ऐसा नहीं है। काजल अग्रवाल शूटिंग के लिए ग्वालियर नहीं आएंगी। आज गुरुवार को भी गलियों में फिल्म के क्लाइमैक्स की शूटिंग जारी रहेगी।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

ipl 2020
ipl 2020