- दक्षिण रामायण यात्रा ग्वालियर से गुजरेगी

IRCTC's Ramayana Yatra: ग्वालियर. नईदुनिया प्रतिनिधि। आइआरसीटीसी ने भारत के धार्मिक स्थलों के दर्शन के लिए रामाणय यात्रा शुरू की है। यह 12 जनवरी से दिल्ली से शुरू होगी। ग्वालियर होते हुए गुजरेगी, लोग इस ट्रेन में सफर करके धार्मिक स्थल पर पहुंच सकते है। इसमें 10 रात व 11 दिन की यात्रा का अवसर मिल रहा है।

भारतीय रेलवे लगातार अपने यात्रियों की सुरक्षा और सुविधा के लिए अहम कदम उठाती रहती है। रेल यात्रियों को ज्यादा से घूमने के लिए प्रेरित करने के लिए भी आईआरसीटीसी की ओर से टूर पैकेज लाए जाते हैं। आईआरसीटीसी अब यात्रियों के लिए घूमने की सुविधा दे रही है। आईआरसीटीसी की ओर से भारत गौरव पर्यटन ट्रेन योजना के तहत अलग-अलग तरह की यात्रा पैकेज चलाए जा रहे हैं। इसी कड़ी में दक्षिण रामायण यात्रा भी शामिल है। ये यात्रा अगले वर्ष के पहले महीने में शुरू हो रही है, आईआरसीटीसी के मुताबिक ये यात्रा 12 जनवरी 2023 से प्रारंभ हो रही है। आइआरसीटीसी की वेबसाइस पर बुकिंग कर सकते हैं। यानि रेलवे अब लोगों को धार्मिक यात्रा का अवसर दे रही है। इससे आप देश के धार्मिक यात्रा कर सकते हैं। आईआरसीटीसी की यह पहल महत्वपूर्ण मानी जा रही है।

रामायण यात्रा का पैकेज ऐसा रहेगा

- दक्षिण रामायण यात्रा के पैकेज की बात करें तो इसमें आपको 10 रात और 11 दिन की यात्रा का अवसर मिल रहा है।

- यात्रा की शुरुआत दिल्ली से होगी।

- यात्रा में भगवान राम और रामायण से जुड़े सभी स्थलों की यात्रा शामिल हैं। धार्मिक स्थलों का दर्शन कर सकते हैं।

- रामायण यात्रा भले ही दिल्ली से शुरू होगी, लेकिन कुछ और भी स्टेशन हैं जहां से इस यात्रा में शामिल हो सकते हैं. इनमें ग्वालियर, वीरांगना लक्ष्मीबाई झांसी, मथुरा, आगरा, ललितपुर, बीना और भोपाल प्रमुख रूप से शामिल है।

Posted By: anil tomar

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close