ग्वालियर.नईदुनिया प्रतिनिधि। जीवाजी विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. अविनाश तिवारी की अध्यक्षता में गत दिवस कार्यपरिषद की बैठक आयोजित की गई। इस बैठक में 27 अगस्त को होने वाले सत्र 2020-21 के दीक्षांत समारोह के लिए 25 लाख रुपए का बजट पास कर दिया गया। पिछले बजटों से ज्यादा है। ज्यादा पैसा खर्च किया जाएगा। बैठक से पहले कुलपति, कुलसचिव डॉ. सुशील मंडेरिया व अन्य मेंबरों ने नवागत कार्यपरिषद सदस्य डॉ. विवेक सिंह भदौरिया और संजय यादव का पुष्प गुच्छ देकर स्वागत किया गया। जेम पोर्टल पर उत्तरपुस्तिकाओं के निकाले गए त्रुटि पूर्ण टेंडर के लिए जिम्मेदार अधिकारियों पर कार्रवाई की मांग ईसी मेंबर डॉ. शिवेंद्र सिंह, प्रदीप शर्मा, व अन्य मेंबरों ने कुलपति से मांग की है।

ये भी निर्णय हुए

ईसी मेंबर प्रदीप शर्मा ने कहा कि छात्रों की समस्याओं के निराकरण के लिए आंचलिक केंद्र का मामला उठाया। आपने कहा कि छात्र परेशान होकर जेयू नहीं आएं, इसलिए कुलपति की मॉनीटरिंग में एक डेस्क बनाई जा सकती है। अंत में तय हुआ कि जिस प्रकार आरजीवीपी में छात्रों की समस्याओं के निदान के लिए जो व्यवस्थाए है, उसे अंगीकृत किया जाएगा।

-मेंबर संजय यादव ने बैकलॉग की भर्ती करने करने के लिए कुलपति को पत्र सौंपा। -दीक्षांत समारोह के आमंत्रण कार्ड सभी ईसी मेंबरों के नाम लिखे जाएंगे।

-राज्यपाल व अन्य अतिथि फार्मेसी अध्ययनशाला के नए भवन का लोकार्पण करेंगे, नाम पट्टिका पर भी सभी ईसी मेंबरों के नाम होंगे।

जेयू ने यूजी-पीजी के 41 रिजल्ट जारी किए

जीवाजी विश्वविद्यालय ने स्नातक और स्नातकोत्तर की 41 परीक्षाओं के रिजल्ट जारी कर दिए हैं। इसके अलावा कई परीक्षा कार्यक्रम भी जारी किए हैं, जिनमें बीएड पार्ट टाइम फोर्थ सेम की परीक्षा 24 अगस्त से, बीफार्मेसी सेकंड सेम 30 से, बीएड पार्ट टाइम सेकंड सेम 23 से, एलएलएम सेकंड सेम 5 सितंबर से होगी। विवि ने बीए, बीएससी, बीकॉम आॅनर्स सेकंड, फोर्थ, सिक्स सेम के फार्म भरने की अंतिम तारीख 12 अगस्त तय कर दी है। इसके अलावा सर्टिफिकेट इन फे्रंच एंड डिप्लोमा इन फ्रेंच, बीएड सेकंड-फोर्थ सेम, एमएड सेकंड सेम के फार्म 16 अगस्त तक भरे जाएंगे। विवि ने बीबीए-बीसीए फर्स्ट ईयर की सेंटर लिस्ट जारी कर दी है। परीक्षा भवन को 40 से अधिक कॉलेजों के लिए सेंटर बनाया गया है।

Posted By: anil tomar

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close