Khelo India Khelo Games: ग्वालियर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। खेलो इंडिया यूथ गेम्स से पहले शहर को खेलमय करने के उद्देश्य से गतिविधियों ने रफ्तार पकड़ ली है। रविवार को इस कड़ी में मुरार क्षेत्र में सुबह स्कूली शिक्षा विभाग के आह्वान पर स्कूली बच्चों ने शुभंकर 'आशा चीता' के साथ एक बड़ी रैली निकालकर खेलो इंडिया यूथ गेम्स-2022 संदेश दिया। शाम को जिला खेल परिसर कंपू पर शिवपुरी डीएसओ के नेतृत्व में बीस सदस्यीय साइकिलिस्ट ने शुभंकर के साथ 'हिंदुस्तान का दिल धड़का दो' थीम सांग पर खूब जोश भरा।

रविवार की सुबह मुरार क्षेत्र में स्थित शासकीय महारानी लक्ष्मीबाई कन्या विद्यालय से निर्धारित समय से करीब 45 मिनट लेट यह रैली बारादरी चौराहा होते हुए शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय क्रमांक-2 पर समाप्त हुई। खेलो इंडिया गेम्स की शुभंकर 'आशा चीता' ने भी इस पूरी रैली में बच्चो के साथ भाग लेकर सभी मे जोश भर दिया। रैली में ग्रीनवुड व विद्या भवन स्कूल के मार्च पास्ट बैंड सहित 10 से अधिक विद्यालयों के बड़ी संख्या में विभिन्न खेलो (स्केटिंग, फुटबाल, हाकी, मार्शल आट, बास्केटबाल) के स्कूली बच्चो ने अपने-अपने खेलो का रैली में प्रदर्शन करते हुए शहरवासियों से राष्ट्रीय स्तर के इस आयोजन में सक्रिय भागीदारी का आह्वान किया। रैली के आगे-आगे खेलो इंडिया को थीम सांग 'हिंदुस्तान का दिल धड़का दो' और पीएम मोदी के जोशीले संदेश ने खूब रंग जमाया, वहीं रास्ते भर शहरवासी वीडियो बनाते नजर आए। रैली को शुभारंभ खाद बीज निगम के अध्यक्ष मुन्नालाल गोयल, नगर निगम आयुक्त किशोर कन्याल, स्मार्ट सिटी सीइओ नीतू माथुर ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इस अवसर पर संयुक्त संचालक शिक्षा दीपक पांडेय, सहायक संचालक खेल अशोक शर्मा, जिला शिक्षा अधिकारी अजय कटियार, जिला खेल एवं युवा कल्याण अधिकारी जोसेफ वक्सला, जिला क्रीड़ा अधिकारी महेंद्र पाल बरैया, प्राचार्य विजय कुमार पिपरौलिया, सहायक प्राचार्य कीर्ति पंत, व्याख्यता स्मृति शर्मा, सचिन पाल, मनोज दुबे, निरंजन घुरैया, कुंअरराज मौजूद थे।

नईदुनिया का आभार जताया

- जिला शिक्षा विभाग के नेतृत्व में मुरार क्षेत्र में निकाली गई रैली के सफल आयोजन को लेकर डीओ अजय कटियार ने नईदुनिया का आभार जताया। उन्होंने कहा, भले ही हमारे विभाग की मेहनत का ये परिणाम है, पर जोश तो नईदुनिया ने ही भरा है। यहां बतां दें कि बीते 17 जनवरी को खेल विभाग के नेतृत्व में वाकाथान कार्यक्रम आयोजित किया था, जो शिक्षा विभाग के बिना सहयोग से बेहद कमजोर रहा था। तब डीओ ने असहयोग पर खेद जताते हुए जल्द शानदार कार्यक्रम करने का भरोसा दिलाया था।

110 किलोमीटर का सफर तय कर शुभंकर से मिले साइकिलिस्ट

- शिवपुरी जिला खेल अधिकारी केके खरे के नेतृत्व में बीस सदस्यीय साइकिलिस्ट दल शिवपुरी से 110 किलोमीटर का सफर तय कर शाम को कंपू खेल परिसर में शुभंकर से मिला और खेलो इंडिया को लेकर खूब जोश भरा। खरे ने बताया कि साइकिलिस्ट दल करीब नौ बजे शिवपुरी से ग्वालियर के लिए निकला। दल में खेल विभाग के अलावा शिवपुरी के डाक्टर, व्यवसायी, खेल प्रेमी शामिल थे। दल साइकिल पर खेलो इंडिया की ब्रांडिंग कर आगे बढ़ते हुए शाम पांच बजे करीब कंपू पहुंचा। जहां शुभंकर के साथ 'हिंदुस्तान का दिल धड़का दो' थीम सांग पर उत्साह बढ़ाया। सोमवार को शुभंकर एलएनआइपीई के छात्रों के साथ खेलो इंडिया की ब्रांडिंग करेगा।

Posted By: anil tomar

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close