- लक्ष्मीबाई कालोनी सामदुयिक भवन सामूहिक तर्पण आज

ग्वालियर. नईदुनिया प्रतिनिधि। सर्वपितृ अमावस्या तिथि पर ग्रह, वार नक्षत्रों से मिलकर कुल सात शुभ योग का निर्माण हो रहा है। जिससे यह महापर्व बनेगा। इस शुभ योग में स्नान, दान, श्राद्ध करने से पितर साल भर के लिए संतुष्ट होकर पित्तर लोक में विदा होंगे। इस दिन उत्तरा फाल्गुनी नक्षत्र से मित्र नाम का शुभ योग पूरे दिन रहेगा। इसके अलावा शुभ और शुक्ल नाम के साथ सर्वार्थ सिद्धि योग और अमृत सिद्धि योग, वही सूर्य बुध की युति से बुध आदित्य योग और बुध और शुक्र की युति से लक्ष्मी नारायण योग बनेगा। इन शुभ योगों में किया गया। श्राद्ध, तर्पण, पूजापाठ से मिलने वाला पूर्ण फल पितरों को प्राप्त होगा। सर्व पितृ अमावस्या पर लक्ष्मीबाई कालोनी स्थित सामुदायिक भवन में सामूहित तर्पण के कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है।

सामूहिक तर्पण का 22 वर्ष- सामूहिक तर्पण के सूत्रधार अनिल उपाध्याय ने बताया कि इस वर्ष भी लक्ष्मीबाई सामुदायिक भवन में सामूहिक तर्पण का आयोजन सुबह साढ़े सात बजे से किया विधि-विदान के साथ किया जाएगा। तर्पण के लिए एक परात, लौटा व एक चम्मच व एक अगौछा साथ लेकर आना है।

महाराष्ट्र ब्राह्णण समाज का सामूहिक तर्पण आज

महाराष्ट्र ब्राह्मण सभा द्वारा सामूहिक पितृ तर्पण कार्यक्रम रविवार को सुबह 11 30 बजे लक्ष्मीबाई उच्चतर माध्यमिक विद्यालय विवेकानंद मार्ग पर आयोजित किया जायेगा। यह जानकारी प्रवक्ता निशिकांत सुरंगे ने दी।

मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी ने सिटी सर्कल के समस्त अाफिस रविवार की छुट्टी के दिन खोलन का फैसला लिया है। त्यौहार को देखते हुए यह फैसला लिया गया है। छुट्टी के दिन भी उपभोक्ता अपनी समस्या लेकर जा सकते हैं। बिल भी जमा कर सकते हैं।

Posted By: anil tomar

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close