ग्वालियर नईदुनिया प्रतिनिधि।दीपावली पर्व के लिए अस्थायी आतिशबाजी दुकानों के लिये अस्थायी लायसेंस जारी किए जायेंगे। ग्वालियर व्यापार मेला प्रांगण, डबरा, भितरवार व घाटीगांव में पिछले साल की तरह इस साल भी विहित प्रक्रिया एवं सुरक्षा मानकों का पालन सुनिश्चित कराते हुए अस्थायी आतिशबाजी दुकानें लगाने की अनुमति दी जायेगी। इस संबंध में कलेक्टर एवं जिला दंडाधिकारी कौशलेंद्र विक्रम सिंह द्वारा दिशा-निर्देश जारी कर दिए गए हैं।

अपर जिला दण्डाधिकारी इच्छित गढ़पाले ने बताया कि एसडीएम झांसी रोड को ग्वालियर व्यापार मेला परिसर में पिछले साल की तरह समस्त विहित प्रक्रिया एवं सुरक्षा मानकों का पालन कर आतिशबाजी लायसेंस जारी करने की कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए हैं। इसी तरह एसडीएम डबरा, घाटीगांव एवं भितरवार को भी अपने-अपने अनुविभाग के

अंतर्गत अस्थायी आतिशबाजी दुकानों के लायसेंस की प्रक्रिया अपनाने को कहा गया है। अपर जिला दण्डाधिकारी ने बताया कि अस्थायी लायसेंस के लिए अधिक संख्या में

आवेदन प्राप्त होने पर लायसेंस एवं दुकानों का आवंटन लॉटरी के आधार पर किया जायेगा। सभी एसडीएम को आवेदन पत्र लेने की तिथि चालान जमा करने का हैड, ऑनलाइन आवेदन पत्र की प्रक्रिया व उसके जमा करने की अंतिम तिथि आदि के संबंध में फुटकर आतिशबाजी संघ एवं आम जन की सूचनार्थ प्रचार-प्रसार करने के लिये निर्देशित किया गया है।

साल भर की गलतियों पर एक दूसरे से मांगी क्षमा

अखिल भारतवर्षीय दिगंबर जैन महिला परिषद ने गुरुवार को नई सड़क स्थित तेरहपंथी धर्मशाला में क्षमावाणी समारोह मनाया। मुख्य अतिथि पूर्व महापौर समीक्षा गुप्ता थीं। ़विशिष्ट अतिथि के रूप में जबलपुर की केंद्रीय उपाध्यक्ष साधना बड़कुल, डा. आदर्श दीवान, अंजू गंगवाल, संभाग अध्यक्ष मिट्ठू सेठी, पूर्व अध्यक्ष विनीता गोधा और संस्था की अध्यक्ष दीपिका जैन उपस्थित थी। कार्यक्रम में उपस्थित सदस्यों ने एक दूसरे के साथ वर्ष भर में हुईं गलतियों की क्षमा मांगी। इसी क्रम में महिला मंगलाचरण नृत्य एवं क्षमावाणी भजनों पर नृत्य की प्रस्तुती दी। आमंत्रित अतिथियों ने पर्युषण पर्व में कठोर साधना करते हुए उपवास करने वाली सदस्यों का सम्मान किया। रक्तदान शिविर लगाकर प्रांत में प्रथम स्थान प्राप्त करने वाले सदस्यों का सम्मान किया गया। इसके अलावा पूर्व अध्यक्षों का सम्मान किया।

Posted By:

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close