- डबरा के बाद ग्वालियर में हुई लूट की वारदात, उलझी पुलिस

Loot in Gwalior: ग्वालियर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। शहर के बीचों-बीच जयेंद्रगंज इलाके में 1.20 करोड़ रुपये की लूट का महज छह घंटों में खुलासा करने के बाद वाहवाही लूटने वाली ग्वालियर पुलिस की किरकिरी तीन घंटे में हुई दो लूटों ने करा दी। मंगलवार को दोपहर 12 बजकर 30 मिनट पर पहली लूट डबरा के ठाकुर बाबा रोड पर हुई। इसमें बाइक सवार तीन लुटेरे गल्ला कारोबारी से 35 लाख रुपये लूट ले गए। जबकि महज तीन घंटे बाद ही दोपहर करीब तीन बजकर 20 मिनट पर शहर के पाश इलाके सिटी सेंटर में बिजली कंपनी के रिटायर्ड मुख्य अभियंता की पत्नी से रुपये व गहनों से भरा बैग बाइक पर सवार दो बदमाश लूट ले गए। इन दोनों ही घटनाओं ने शहर की सुरक्षा पर सवाल खड़े कर दिए हैं, क्योंकि दोनों ही घटनाओं में पुलिस को बदमाशों के फुटेज तो मिले, लेकिन लुटेरे नहीं। हालांकि पुलिस अधिकारियों का दावा है कि अगले चौबीस घंटे में कुछ आरोपित हाथ लग सकते हैं।

डबरा लूट, 24 घंटे बीते, क्राइम ब्रांच ने डाला डेरा: डबरा में हुई 35 लाख रुपये की लूट को 24 घंटे बीत चुके हैं, लेकिन अभी इसमें कोई ठोस सुराग नहीं मिला है। क्राइम ब्रांच की टीम का डेरा डबरा में है, कुछ संदेही राउंडअप किए हैं। उनसे पूछताछ चल रही है। बदमाशों का नहर से आगे का रूट भी स्पष्ट नहीं है, क्योंकि यहां आगे कैमरे नहीं हैं। बुधवार को एसएसपी अमित सांघी, एएसपी राजेश दंडोतिया, क्राइम ब्रांच प्रभारी दामोदर गुप्ता और क्राइम ब्रांच की टीम डबरा में थी। यहां पूरे दिन घटना को लेकर अधिकारी माथापच्ची करते रहे। इसमें दो एंगलों पर पड़ताल चल रही है। इसमें स्थानीय बदमाशों के साथ झांसी, धौलपुर और मुरैना की तरफ से आने वाले बदमाशों के एंगल पर भी पड़ताल चल रही है। इस तरह की वारदात में पहले धौलपुर के बदमाशों की एक गैंग पकड़ी जा चुकी है, जिसने पुरानी छावनी इलाके में पेट्रोल पंप पर गोलियां चलाकर लूट की थी। आरोपित नहर की तरफ भागे हैं, हाइवे की तरफ नहीं दिखे। हो सकता है गांव के कच्चे रास्तों से यह बदमाश भागे हों। अलग-अलग गांव में भी पुलिस की टीमें पड़ताल कर रही है।

सिटी सेंटर की लूट: फुटेज में दिखे नंबर से नजदीक पहुंची पुलिस

- सिटी सेंटर में हुई लूट के मामले में बदमाश स्पलेंडर बाइक पर सवार थे। इन बदमाशों की बाइक पर जो नंबर प्लेट लगी है, उसकी पड़ताल करते हुए पुलिस इनके नजदीक पहुंच गई है। पुलिस अधिकारियों का दावा है कि जल्द ही खुलासा हो सकता है। जो नंबर है, ऐसी चार बाइक चिन्हत हुई हैं, जिनकी पड़ताल में पुलिस की टीम लगी हुई है।

रिटायर्ड मुख्य अभियंता की पत्नी दहशत में

सिटी सेंटर में लूट की घटना के बाद रिटायर्ड मुख्य अभियंता कप्तान सिंह सोलंकी की पत्नी अस्पताल में भर्ती हैं, यहां वह दहशत में हैं। उनका इलाज कर रहे डा. प्रशांत लहारिया ने नईदुनिया को बताया कि उनके कंधे में फ्रैक्चर है। उनकी हालत खतरे से बाहर है, लेकिन वह अभी भी उस घटना से डरी हुई हैं।

Posted By: anil tomar

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close