ग्वालियर। दशहरे के दिन ग्वालियर के एक स्कूल परिसर में शस्त्र पूजन के दौरान फायरिंग करना बजरंग दल और विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ताओं पर भारी पड़ गया। पुलिस ने 150 से ज्यादा कार्यकर्ताओं के खिलाफ स्कूल परिसर में हर्ष फायरिंग करने के चलते एफआईआर दर्ज कर ली है। कार्रवाई इस घटना का वीडियो सामने आने के बाद हुई। वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि वीएचपी और बजरंग दल के कार्यकर्ता पहले जय श्रीराम के नारे लगाते हैं। इसी बीच कई लोग हथियार लहराते नजर आ रहे हैं। फिर इसी में से एक शख्स फायर कर देता है। इसी दौरान कुछ लोग मोबाइल पर इसका वीडियो बनाते भी नजर आ रहे हैं। इसी वीडियो को आधार बनाकर पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर तलाश शुरू कर दी है।

विजयादशमी पर्व पर नदी गेट पर स्थित सरस्वती शिशु मंदिर के प्रागंण में विहिप और बजरंग दल के शस्त्र पूजन कार्यक्रम में हर्ष फायर होने का मामला जिला और पुलिस प्रशासन के संज्ञान में आया था। शुरूआती जांच में हर्ष फायर किए जाने की पुष्टि होने के बाद इंदरगंज थाने में पदस्थ आरक्षक राजकुमार राठौर ने वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देश पर 150 अज्ञात लोगों के खिलाफ हर्ष फायर करने का मामला झांसी रोड थाने में दर्ज कराया है।

हर्ष फायर किए जाने का वीडियो प्रशासन व पुलिस तक पहुंचा है। पुलिस वीडियो से हर्ष फायर करने वालों की पहचान करने का प्रयास कर रही है। इससे पहले ही दशहरा पर हर्ष फायर होने पर हंगामा होता रहा है। टीआई झांसी रोड महेश शर्मा ने बताया कि प्रकरण दर्ज कर लिया गया है। जांच की जा रही है।