ग्वालियर Madhya Pradesh Cabinet। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि वे रविवार को मंत्रियों के विभागों का बंटवारा कर देंगे। मुख्यमंत्री कोविड-19 की समीक्षा करने शनिवार को ग्वालियर आए थे। पत्रकारों से बातचीत के दौरान मंत्रियों को विभागों के बंटवारे में देरी के सवाल पर उन्होंने यह बात कही। इसके बाद कोरोना के अलावा अन्य मुद्दों पर उन्होंने कोई चर्चा नहीं की। ग्वालियर में समीक्षा बैठक के बाद मुख्यमंत्री ने मुरैना पहुंचकर समीक्षा की।

दरअसल, शिवराज सरकार के हाल ही में हुए मंत्रिमंडल विस्तार के बाद भी विभागों का बंटवारा नहीं हो पाया है। इसे ज्योतिरादित्य सिंधिया समर्थक विधायकों के लिए अच्छे विभागों की मांग की वजह से टलना बताया जा रहा था। ग्वालियर में कोरोना की समीक्षा बैठक में मुख्यमंत्री ने कहा कि ग्वालियर अंचल में कोरोना वायरस पड़ोसी राज्यों से आया है।

अन्य राज्यों से जब प्रवासी यहां आए तो पिछले एक सप्ताह में संक्रमितों की संख्या काफी बढ़ गई। पहले मुरैना फिर ग्वालियर, भिंड, शिवपुरी तक वायरस फैल गया, लेकिन यह अच्छी बात है कि यहां का पानी और अंचल के लोगों की रोग प्रतिरोधक क्षमता काफी अच्छी है इसलिए किसी प्रकार की चिंता की जरूरत नहीं है। हमें डरने की कतई जरूरत नहीं है।

व्यवस्थाएं पर्याप्त हैं, लेकिन उन संसाधनों की जरूरत ही नहीं पड़ेगी और संक्रमित लोग जल्द स्वस्थ्य होकर घर चले जाएंगे।किल कोरोना अभियान का सार्थक परिणामप्रदेश में चलाए जा रहे किल कोरोना अभियान पर मुख्यमंत्री ने संतोष जताया।

उन्होंने कहा कि प्रदेश में साढ़े सात सौ करोड़ आबादी है। हमारी टीमें सभी घरों का सर्वे कर रही हैं। शुक्रवार तक साढ़े पांच करोड़ घरों का सर्वे हो चुका था। सर्वे के कारण शुरुआत के लक्षण पाए जाने पर ही संक्रमित की पहचान हो रही है। इस कारण पॉजिटिव प्रकरण बढ़े हैं। यह अच्छी बात है, क्योंकि उनकी समय पर पहचान और इलाज हो रहा है।

Posted By: Sandeep Chourey

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

Ram Mandir Bhumi Pujan
Ram Mandir Bhumi Pujan