ग्वालियर। नईदुनिया प्रतिनिधि। Madhya Pradesh News : एक निजी कंपनी के कर्मचारी को अनजान नंबर से कॉल आया। कॉल करने वाले ने बताया कि आपका दूर का रिश्तेदार बोल रहा हूं। यार मेरा एक लाख रुपये का पेमेंट किसी कारण मेरे खाते में ट्रांसफर नहीं हो रहा है। क्या में आपके खाते में डलवा दूं। इस पर युवक ने उनके मोबाइल पर क्यूआर कोड भेजा, जिसे दो बार स्कैन कराया गया। इस दौरान 18900 रुपये युवक के खाते से निकल गए। घटना 3 दिन पहले की है। पीड़ित ने गुरुवार को क्राइम ब्रांच में मामले की शिकायत की है।

महाराजपुरा शताब्दीपुरम निवासी कृष्ण कुमार एक निजी कंपनी में कर्मचारी हैं। 3 दिन पहले उनके पास एक नंबर से कॉल आया। कॉल करने वाले ने खुद का परिचय गौरव कुमार के रूप में दिया और कहा पहचाना नहीं आपका रिश्तेदार हूं। कृष्ण कुमार कुछ उलझन में थे।

इसी बीच गौरव बोला कि उसका 1 लाख रुपये का पेमेंट है। एक पार्टी उसके खाते में डाल रही है, लेकिन हो नहीं पा रहा है। इसलिए आपकी मदद चाहिए। उसने पूछा कि आपके खाते में डलवा देता हूं फिर आपसे ले लूंगा। कृष्ण कुमार ने सोचा पैसा आ रहा है तो उन्होंने भी हां कर दी। गौरव ने उनके वॉट्सएप पर एक क्यूआर कोड भेजकर उसे स्कैन करने के लिए कहा।

जैसे ही उसने स्कैन किया तो खाते से 9500 रुपये निकल गए। यह देख उन्होंने तत्काल उस नंबर पर कॉल किया। इस पर गौरव बोला अरे गलती से यह हो गया, वापस क्यूआर कोड भेज रहा हूं। फिर क्यूआर कोड भेजा। इस बार भी स्कैन करते ही 9400 रुपये निकल गए। कुल 18900 रुपये खाते से निकल गए। इसके बाद कृष्ण कुमार को ठगी का अहसास हुआ। इसके बाद वह क्राइम ब्रांच के दफ्तर पहुंचे और शिकायत की है।

फेसबुक मैसेंजर हैक कर की ठगी

माधवगंज फर्शवाली गली निवासी संदीप शर्मा का किसी ने फेसबुक मैसेंजर हैक कर लिया। इसके बाद उसका कॉपी मैसेंजर बनाकर उस पर संदीप का प्रोफाइल फोटो डालकर उसके दोस्तों को मैसेज पोस्ट कर दिया। जिसमें लिखा था कि यार एक मुसीबत में हूं। कुछ मदद हो सकती है क्या। शाम तक वापस कर दूंगा। इस पर दो दोस्त ठगों के जाल में फंस गए। उनके बताए पेटीएम अकाउंट में 5-5 हजार रुपये डाल दिए। इसके बाद जब 25 मई को दोस्तों ने संदीप को कॉल किया। पूछा क्या हुआ था यार कहां फंस गया था। इसके बाद पूरी घटना का राज खुला। पीड़ित ने बुधवार को क्राइम ब्रांच थाने में शिकायत की है।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

ipl 2020
ipl 2020