ग्वालियर, नईदुनिया प्रतिनिधि। प्रदेश में काेराेना का कहर बढ़ने के साथ ही प्रशासन ने इससे निपटने की तैयारी शुरू कर दी है। इसके तहत संभागायुक्त आशीष सक्सेना ने ग्वालियर संभाग के सभी जिलाें में राेकाे-टाेकाे अभियान शुरू चलाने के निर्देश दिए हैं। इसके तहत सभी विभागाें ने अपने-अपने स्तर पर प्रयास शुरू कर दिए हैं। बीते राेज आंगनबाड़ी केंद्राें पर लाेगाें काे शपथ दिलाई गई कि वह मास्क पहनकर ही घर से बाहर निकलेंगे आैर लाेगाें काे भी समझाईश देंगे कि वह मास्क पहनें आैर शारीरिक दूरी के नियम का पालन करें।

अभियान के तहत शुक्रवार को महिला एवं बाल विकास विभाग द्वारा संभाग के सभी जिलों में आंगनबाड़ी केंद्र पर रोको टोको अभियान के तहत गतिविधियां संचालित की गईं। संयुक्त संचालक महिला एवं बाल विकास विभाग सीमा शर्मा ने बताया कि रोको टोको अभियान के तहत संभाग के सभी जिलों में विभाग के अधिकारियों ने आंगनबाड़ी केन्द्र स्तर तक कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए आवश्यक उपाय अपनाने की शपथ दिलाई। इसके साथ ही जागरूकता रैली का आयोजन भी किया गया। आंगनबाड़ी केन्द्रों पर मास्क वितरण करने के साथ-साथ जागरूकता के लिये तैयार किए गए स्टीकर भी वितरित किए गए।

मेडिकल रिपोर्ट में 18 साल की निकली लड़कीः बड़ागांव खुरैरी में बाल विवाह को रोककर प्रशासन की टीम जिस लड़की को वन स्टॉप सेंटर लेकर आई थी, वह मेडिकल परीक्षण में बालिग निकली है। युवती की दो रिपोर्ट आईं थीं, जिसमें वह एक में 17 और दूसरी में 18 साल साल उम्र की पाई गई। ऐसा कैसे हुआ इसको लेकर अभी कोई कुछ नहीं कह रहा है। युवती को छोडने को लेकर मंत्रियों से लेकर विधायक तक के फोन आए थे और दवाब में प्रशासन ने युवती को छोड़ भी दिया था।

Posted By: vikash.pandey

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस