Mirchi Baba Arrested: ग्वालियर, नईदुनिया प्रतिनिधि। ग्वालियर पुलिस ने बहुचर्चित मिर्ची बाबा को रात में गिरफ्तार किया है। मिर्ची बाबा पर भोपाल के गोविंदपुरा थाने में दुष्कर्म का मामला दर्ज है। गिरफ्तार करने वाली टीम में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक राजेश डंडोतिया की टीम ने भोपाल के इनपुट पर बाबा को गिरफ्तार किया है। बाबा के पास से मोबाइल मिला है जिसमें पोर्न मूवी थी। साथ ही महिलाओं के फोन भी दर्ज थे।

रात को ग्वालियर के एस एस पी अमित सांघी को भोपाल पुलिस आयुक्त ने सूचना दी कि ग्वालियर के गिरगांव में मिर्ची बाबा भागवत कथा करने आए हैं उन पर एफ आइ आर दर्ज हो गई है। एस एस पी सांघी ने अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक राजेश दंडोतिया को उनकी तलाश में लगाया। देर रात मिर्ची बाबा तक खबर पहुंच ग्ई कि उन पर भोपाल में एफ आइ आर हो गई है। बतौर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक राजेश दंडोतिया - रात में वह टीम लेकर मिर्ची बाबा को गिरफ्तार करने पहुंचे। उनके बारे में इनपुट था वह गोला का मंदिर स्थित होटल नारायनम में रुके है। वहां के लिए जब पहुंचे तब तक बाबा फॉरच्यूनर कार से निकल चुके थे। थोड़ी दूर ही पुलिस ने घेर किया। उन्हें पकड़ा गया फिर भोपाल पुलिस की टीम आई और भोपाल पुलिस के सुपुर्द उन्हें कर दिया गया।

ग्वालियर एसएसपी अमित सांघी के अनुसार रात में जब बाबा भाग रहा था और उसे पकड़कर इसका मोबाइल जब्त किया तो पुलिस अफसरों ने मोबाइल देखा। मोबाइल देखकर दंग रह गए। मोबाइल में कई पोर्न वीडियो मिलीं। साथ ही कई महिलाओं के नंबर मिले जिसमें उसने पति का नाम लिखकर उसके आगे बीवी लिख रखा था। पांच नंबर मिले जो फौजी की बीवी के नाम से सेव थे।

यह बताया जा रहा है मामला

बताया जाता है कि भोपाल के गोविंदपुरा थाने में 17 जुलाई 2022 को रायसेन की एक महिला ने मिर्ची बाबा पर दुष्कर्म का आरोप लगाया था। इसके बाद पुलिस ने जांच के बाद मामले को दर्ज किया था। पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर ली और बाबा की गिरफ्तारी को लेकर रणनीति बनाने लगी। बताया जाता है कि भोपाल पुलिस को सूचना मिली कि मिर्ची बाबा ग्वालियर में हैं। इसके बाद भोपाल पुलिस ने ग्वालियर पुलिस को सूचना दी। इसके बाद ग्वालियर पुलिस ने बाबा को पकड़ने के लिए टीम को लगाया। रात में होटल नारायणन के पास बाबा को पुलिस ने दबोच लिया।

चर्चित हैं बाबा: मिर्ची बाबा काफी चर्चित हैं और विधानसभा चुनाव में काफी कांग्रेस के पक्ष में काफी सक्रिय रहे है। पिछले दिनों कांग्रेस विधायक के विवाद में समझौता भी कराया था। साथ ही कुछ महीने पहले मुरैना में मिर्ची बाबा पर हमला भी हुआ था। इस हमले में बाबा ने पहले शिकायती आवेदन भी दिया था। बाद में आवेदन को वापस भी ले लिया था।

मिर्ची बाबा ग्वालियर - चम्बल अंचल में गौ रक्षा को लेकर अक्सर आंदोलन को लेकर चर्चा में रहे हैं। ग्वालियर में दो बार इन पर बदमाशों ने हमला किया था। इसकी एफ आइ आर भी दर्ज कराई गई। इनका पारिवारिक विवाद चल रहा है, जिसमें हमला हुआ।

- हाल ही में स्मृति ईरानी और उनकी बेटी को लेकर विवादित बयान दिया।

- पिछले लोकसभा चुनाव के दौरान दिग्विजय सिंह की जीत के लिए मिर्ची का हवन किया था। बयान दिया था - अगर वह नहीं जीते तो जल समाधि ले लेंगे।

- मिर्ची बाबा अक्सर विवादों में रहते हैं। जब उन पर हमला हुआ तो पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने भी उनके समर्थन में ट्वीट किया था।

Posted By: anil tomar

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close