MP Flood Alert: ग्वालियर, नईदुनिया प्रतिनिधि। चंबल नदी उदी घाट पर जलस्तर में तेजी से बढ़ाेत्तरी हुई है। यहां खतरे का निशान 119.80 मीटर है, जबकि चंबल वर्तमान में यहां 121.41 मीटर बह रही है। चंबल के खतरे के निशान के ऊपर बहने के कारण कई गांवाें का रास्ता बंद हाे गया है। जिससे इन गांवाें का संपर्क भी कट गया है। प्रशासन ने भी अलर्ट जारी कर दिया है।

राजस्थान के कोटा बैराज बांध से लगातार पानी छोड़े जाने की वजह से चंबल नदी का जलस्तर तेजी से बढ़ता जा रहा है और शुक्रवार काे उदी घाट पर यह खतरे के निशान के ऊपर पहुंच गया है। इससे भिंड और मुरैना में चिंता की स्थिति है। नदी में उफान के चलते कई गांवों का रास्ता बंद होने से संपर्क कटा हुआ है। शाम काे जब पानी की रफ्तार कम हुई ताे प्रशासन काे राहत मिल गई थी, लेकिन सुबह जब फिर से पानी की रफ्तार बढ़ी ताे उदी घाट पर जलस्तर बढ़ना शुरू हाे गया। भिंड में चंबल खतरे के निशान से 0.71 मीटर नीचे बह रही है।

भिंड और मुरैना में चिंता की स्थितिः चंबल में जलस्तर खतरे का निशान पार करते ही मुरैना प्रशासन की चिंता बढ़ गई है। साथ ही भिंड प्रशासन भी अलर्ट माेड पर आ गया है। खासताैर पर नदी किनारे बसे गांवाें में अलर्ट जारी कर दिया गया है। कई गांवों के रास्ते बंद हो गए हैं, तो कुछ गांव टापू बन गए हैं। अंबाह क्षेत्र में कुछ गांवों के लोग सुरक्षित स्थानों पर पलायन करने लगे हैं। प्रशासन अलर्ट मोड में है।

Posted By:

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close