ग्वालियर, नईदुनिया प्रतिनिधि। काेराेना का इलाज करने वाले डाक्टर भी अब इस बीमारी की चपेट में आने लगे हैं। दाे दिन पहले जीआर मेडिकल कॉलेज के एक डाक्टर की काेराेना से माैत भी हाे चुकी है। शुक्रवार काे आई काेराेना जांच रिपाेर्ट में भी एक डाक्टर एवं लैब टैक्नीशियन की पत्नी पॉजीटिव पाई गई हैं। काेराेना की दूसरी लहर के संकेत अब दिखाई देने लगे हैं। जिससे प्रशासन आैर स्वास्थ्य विभाग की भी चिंता बढ़ गई है।

शुक्रवार को कोरोना महामारी से जिले में एक भी मरीज की मृत्यु नहीं हुई, लेकिन 107 लोग कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं। इन संक्रमितों में आर्थाेपेडिक विभाग में पदस्थ स्टॉफ नर्स का पति कोरोना पॉजीटिव मिला है। जबकि दौलतगंज निवासी कपड़ा व्यवसायी सहित तानसेन नगर में बुजुर्ग दम्पति भी कोरोना से संक्रमित हुए हैं। इनके साथ ही प्रधानमंत्री आवास योजना में कार्य करने वाला आउटसोर्स कर्मचारी भी कोरोना से पीड़ित मिला है। वहीं मुरार में सब्जी का ठेला लगाने वाली महिला को एक सप्ताह से बुखार आ रहा था। इलाज के लिए वह डॉक्टर के पास गई जहां पर उसकी कोरोना की जांच कराई गई, जांच में उनके कोरोना पॉजीटिव होने की पुष्टि हुई है। इसी प्रकार लीवर के कैंसर से जुझ रहे एक मरीज को भी कोरोना की पुष्टि हुई हैं। यह मरीज दो पूर्व ही इलाज कराने के लिए जयरोग्य में भर्ती हुआ था। इसी प्रकार शताब्दीपुरम में पंप आपरेटर भी कोरोना से संक्रमित पाया गया है। सुरेश नगर में युवक भी कोरोना पॉजीटिव मिला है। युवक मानसिक रोग विभाग में जूनियर चिकित्सक है। चिकित्सक ने तीन दिन पूर्व ही सुपर स्पेशलिटी अस्पताल में डयूटी की थी।

पूरा परिवार हुए संक्रमितः आरपी कालोनी निवासी एक युवक ने कोरोना की जांच कराई, जिसमें वह पॉजीटिव निकला। इसके बाद उनके घर के अन्य सदस्याें ने भी जांच कराई, जिसमें बुजुर्ग दंपत्ती कोरोना पॉजीटिव पाए गए। इसी प्रकार दाल बाजार निवासी चेम्बर के पूर्व अध्यक्ष सहित उनके परिवार के चार सदस्य कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। पूर्व अध्यक्ष जांच में 15 दिन पहले भी संक्रमित पाए गए थे, लेकिन उस समय उनके परिवारजनों की रिपोर्ट निगेटिव आई थी।

Posted By: vikash.pandey

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस