- हर-घर तिरंगा अभियान के तहत शहर में कार्यक्रम जारी

ग्वालियर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। हर घर तिरंगा अभियान के तहत आबकारी विभाग ने गुरुवार को राष्ट्रध्वज रैली निकाली। ़शिहर में विभिन्न मार्गों से होती हुई रैली निकली और इस दौरान अफसरों ने दुकानदारो व घरों पर निश्शुल्क ध्वज भी बांटे। सहायक आयुक्त संदीप शर्मा व उड़नदस्ता उपायुक्त नरेश चौबे के नेतृत्व में यह रैली निकाली। मार्ग में पड़ने वाले सभी घरों और व्यवसायिक प्रतिष्ठानों (दुकान, शोरूम से लेकर दिहाड़ी हाथ ठेलों) में से प्रत्येक को एक झंडा और उसे लगाने का डंडा विभागीय अधिकारियों व कर्मचारियों द्वारा प्रदान किया गया।

रैली में नियंत्रण कक्ष प्रभारी, सहायक जिला आबकारी, उपनिरीक्षक, प्रधान आरक्षक और आरक्षको की सहभागिता के साथ-साथ वार्ड क्रमांक 27 के जनप्रतिनिधि पार्षद विनोद गुर्जर भी साथ रहे। रूट पर पुलिस फोर्स ने भी पूरा सहयोग किया। रैली का रूट गेरूवाला बंगला हुरावली से बाराबदरी, मुरार, चिक संतर होते ही प्रारंभ स्थल पर रहा। रैली में शामिल सदस्यों ने शहरवासियों को आजादी के अमृत महोत्सव के अंतर्गत इन दिनों चल रहे कार्यक्रम के बारे में बताया। साथ ही 15 अगस्त को राष्ट्रध्वज फहराने के लिए प्रेरित किया।

अग्रकुल महिला समिति ने बच्चों को बांटी खुशियां

अग्रकुल महिला समिति ने विवेकानंद चौराहे के पास बनी हुई झुग्गी झोपड़ी में जाकर रक्षाबंधन का पर्व मनाया। यहां रहने वाले परिवारों के बच्चों को उपहार दिए गए। साथ ही हर-घर तिरंगा अभियान से परिवारों को जोड़ने के लिए उन्हें राष्ट्र ध्वज वितरित किए गए। उनसे कहा गया कि वे इन राष्ट्र ध्वज को 15 अगस्त पर फहराएं। इस बार हम आजादी का 75वां अमृत महोत्सव मना रहे हैं। इस मौके पर संस्थापक अध्यक्ष ज्योति अग्रवाल, रश्मि अग्रवाल, वंदना अग्रवाल, प्रियंका मौजूद थीं।

महिला और पुरुषों ने गेम खेलकर जीते पुरुस्कार

जैन मिलन ग्वालियर साधारण सभा रखी। जिसमें शामिल सदस्यों ने मुरैना के पास स्थित क्षेत्र में जाकर पिकनित भी की। यहां महिला और पुरुषों के लिए कई रोचक गेम रखे गए, जिनके विजेताओ को पुरस्कृत किया गया। मुख्य अतिथि अंबाह नगर परिषद के अध्यक्ष अंजलि जिनेश जैन थे। इनके अलावा राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष (उत्तर) महेंद्र जैन टोंग्या, राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष (मध्य) प्रवीण गंगवाल, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बालचंद जैन मौजूद थे।

Posted By: anil tomar

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close