ग्वालियर.(नईदुनिया)। शहर के बाजार में रामनवमी और दशहरा पर मिलने वाले आकर्षक छूट के ऑफर ने धूम मचा रखी है । लोग अलग-अलग सेक्टरर्स में खूब जमकर खरीददारी कर रहे है। चाहे आटोमोबाइल हो या इलेक्ट्रोनिक, रियल इस्टेट हो या ज्वैलरी हर सेक्टर में ग्राहकों के लिए कई आकर्षक ऑफर मौजूद हैं। इनका असर सीधे तौर पर बाजारों में हो रही खरीददारी पर देखने मिल रहा है। दशहारा को वाहन की खरीददारी के लिए अच्छा मुहूर्त माना जाता है इसके चलते आगामी शहर भर में बडी संख्या में वाहन भी खरीदें जा रहे है। वहीं लोगों ने शहर में अपने नए आशियाने भी बुक करवा लिए है । गौरतलब है कि सोने और डाइमंड के आभूषण भी छूट की चमक से लोगों को लुभा रहे हैं । बता दें कि आनलाइन बाजार भी उत्पादों पर छूट देने के क्षेत्र में पीछे नहीं है। लोग आफलाइन बाजाराे कि साथ-साथ आनलाइन बाजारों के माध्यम से भी काफी खरीददारी कर रहे हैं । हालांकि आनलाइन बाजारों का सीधा प्रभाव सामान्य बाजारों पर पडता है लेकिन इन दिनों दोनों बाजार ही गुलजार हैं ।

कार की खरीददारी पर मिलेगी 55 हजार तक की छूट -

मारुति के निकुंज मोटर्स की ओर से जानकारी साझा करते हुए असिस्टेंट जनरल मेनेजर समता तिवारी ने बताया कि ग्राहकों को दशहरा तक अपनी गाड़ी बुक करवाने पर मॉडल के हिसाब से 55 हजार रुपए तक की छूट मिलेगी। वहीं 3 अक्टू्बर से 5 अक्टूबर तक कार की पेड सर्विस पर 30 फीसदी की छूट मिलेगी , साथ ही कार का एलाइनमेंट और टायर रोटेशन निशुल्क किया जाएगा।

दशहरे तक 22 केरेट का सोना भी सस्ता-

रामनवमी और दशहरा के मौके पर शहरवासियों को सुवर्णा ज्वैलर्स 22 कैरेट का सोना 4790 रुपए प्रति ग्राम की कीमत पर दे रहा है। वहीं 18 कैरेट और 22 कैरेट के सोने के आभूषणों पर लगने वाले जीएसटी पर 50 प्रतिशत की छूट भी दी जा रही है। गौरतलब है कि शोरूम के संचालक अखिलेश गोयल दशहरा तक डाइमंड ज्वैलरी की वैल्यू पर 25 प्रतिशत की छूट देने का दावा करते है।

लोग बुक करवा रहे है सपनों का आशियान-

नवमी और दशहरा पर लोग शहर में अपने आशियान भी बुक करवा रहे है। इसके लिए अलग- अलग प्रोपर्टी के हिसाब से उन्हें छूट भी मिल रही है । नवरात्रि के से लेकर दशहरे तक लोगों ने शहर की प्राइम लोकेशन्स पर अपने फ्लैट और ड्युप्लेक्स बुक करवाए हैं। बता दें कि प्रतिदिन लगभग 150 प्रोपर्टी रजिस्टर हो रही हैं ।

जमकर बिक रहे हैं इलेक्ट्रोनिक आइटम-

आनलाइन और आफलाइन दोनों बाजारों से जमकर इलेक्ट्रोनिक उत्पादों की खरीददारी चल रही हैं । मामूली से फर्क के साथ इलेक्ट्रोनिक बाजार लोगों को अलग-अलग उत्पादों पर 30 प्रतिशत से 60 प्रतिशत तक की छूट दे रहा है । छूट का लाभ लेते हुए लोग जमकर टीवी, फ्रिज, वाशिंग मशीन, स्मार्टफोन खरीद रहे हैं । तुलनात्मक तौर पर देखें तो लोग आनलाइन बाजारों से अधिक खरीददारी कर रहे हैं।

जल्दी डिलिवरी देने पर है हमारा ध्यान-

दशहरे के कारण लोग इन दिनाें बडी संख्या में वाहनों की खरीददारी कर रहे हैं । ऐसे में लोगों को वाहन की डिलिवरी समय से और सुविधाजनक तरीके से मिल सके इसी पर हमारा पूरा ध्यान है।-समता तिवारी, असिस्टेंट जनरल मेनेजर, निकुंज मोटर्स

लोग जमकर खरीद रहे हैं सोना-

दिवाली के बाद से शादियों का सीजन शुरू हो जाएगा । इसके कारण से लोग इन दिनों जमकर सोने के आभूषण खरीद रहे है। साथ ही कंगन, अंगूठी, झुमके की भी खरीददारी अच्छी चल रही है।- अखिलेश गोयल, संचालक सुवर्णा ज्वैलर्स

Posted By: anil tomar

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close