-नए एयर टर्मिनल के शिलान्यास की तैयारियों को लेकर गुरुवार को आ रहे थे सीएम

ग्वालियर. नईदुनिया प्रतिनिधि। नए एयर टर्मिनल के शिलान्यास की तैयारियों को देखने के लिए सीएम शिवराज सिंह चौहान गुरूवार को नहीं बल्कि शुक्रवार को आ सकते हैं। वहीं गुरूवार को जो केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया की समीक्षा बैठक प्रस्तावित थी वह भी कल ही होगी। इसको लेकर प्रशासन तैयारी कर रहा है। 16 अक्टूबर को केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के मुख्य आतिथ्य में नए एयर टर्मिनल के शिलान्यास की तैयारियों के लिए एयरपोर्ट अथारिटी आफ इंडिया की टीम बुधवार को ग्वालियर अा गई। यह टीम नए एयर टर्मिनल से लेकर मेला मैदान पर तैयारियों को देखेगी।

यहां यह बता दें कि नए एयर टर्मिनल के शिलान्यास कार्यक्रम का आयोजन मेला मैदान पर किया जाएगा। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया,नरेंद्र सिंह तोमर सहित बड़े बड़े दिग्गज इस भव्य समारोह में शामिल होंगें। इस कार्यक्रम में पचास हजार से लेकर एक लाख तक की भीड़ जुटाने का दावा किया जा रहा है। जिला प्रशासन ने आयोजन को लेकर डयूटी चार्ट भी तैयार कर लिया है। प्रस्तावित कार्यक्रम के अनुसार गुरूवार को सीएम शिवराज सिंह का आगमन प्रस्तावित था और वे केंद्रीय मंत्री सिंधिया के साथ समीक्षा बैठक में शामिल होने वालेे थे। वहीं गुरूवार को केंद्रीय गृहमंत्री कृषि के संबंध में जो आनलाइन वीसी ले रहे हैं उसमें भी सीएम का प्लान ग्वालियर से शामिल होने का था लेकिन अब वे भोपाल से ही शामिल होंगें। प्रशासन से मिली जानकारी के अनुसार अब समीक्षा बैठक शुक्रवार को होगी।

एएआइ की टीम देख रहीं तैयारियां

एएआइ की टीम ग्वालियर आ चुकी है। यह टीम आयोजन को लेकर तैयारियां देख रही है। यह नए एयर टर्मिनल का शिलान्यास है इसलिए उडडयन मंत्रालय की निगरानी में पूरी तैयारियां हो रही हैं। कार्यक्रम भव्य किए जाने को लेकर सबसे ज्यादा फोकस है। मेला मैदान में जहां प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सभा हुई थी उसी तरह आयोजन की व्यवस्थाएं की जा रही हैं। केंद्रीय गृहमंत्री के लिए ग्रीन रूम तैयार किया जाएगा। मैदान पर सफाई व्यवस्था के लिए नगर निगम को जिम्मा दिया गया है।

Posted By: anil tomar

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close