-एलाइंस एयर की इंदौर के लिए नई उड़ान चार अक्टूबर से , आफर के साथ बुकिंग

-ट्रेन से साढ़े नौ घंटे कम में पहुंचने का विकल्प ,जबलपुर भी साढ़े तीन घंटे में पहुंचेंगे

ग्वालियर. नईदुनिया प्रतिनिधि। ग्वालियर-इंदौर के बीच हवाई सेवा का सफर कल से शुरू हो जाएगा। सिर्फ डेढ़ घंटे में ग्वालियर से इंदौर पहुंच सकेंगें और इसके लिए आपको ट्रेन की प्रथम श्रेणी के किराए से 1250 रूपए ज्यादा चुकाने होंगें। 11-12 घंटे का सफर डेढ़ घंटे में हो रहा है। इसके साथ ही ग्वालियर से जबलपुर के लिए भी हवाई सेवा से जुड़ जाएंगें क्योंकि यही इंदौर वाली सेवा को कनेक्टिंग फ्लाइट बतौर दिया जा रहा है। साढ़े तीन घंटे में कुल आप ग्वालियर से जबलपुर पहुंच सकेंगें। एलाइंस एयर की ओर से इंदौर व जबलपुर के लिए बुकिंग भी शुरू हो गई है इंदौर के लिए 3353 किराया रखा गया है जिसमें आफर का भी लाभ मिलेगा। इंदौर के लिए किराया ढ़ाई हजार रूपए के करीब है।

यहां यह बता दें कि एलाइंस एयर की ग्वालियर और भोपाल की हवाई सेवा को 24 सितंबर को बंद किया जा चुका है क्योंकि भोपाल के लिए यात्री नहीं मिल रहे थे। इसी फ्लाइट को अब इंदौर के लिए चार अक्टूबर से शुरू किया जा रहा है। पहले यह एलाइंस एयर कंपनी एयर इंडिया की उप कंपनी के रूप में काम करती थी। इस इंदौर की हवाई सेवा से कंपनी को काफी उम्मीद हैं। इससे पहले इंदौर के लिए हवाई सफर को शुरू किया गया था लेकिन यात्री कम मिलने के कारण सेवाएं बंद होती चली गईं थीं।

सप्ताह में तीन दिन दिन रहेगी हवाई सेवा

उड़ान संख्या-9आइ 617

यह उड़ान सप्ताह में तीन दिन मंगलवार, गुरुवार और शनिवार को संचालित होगी। विमान दिल्ली से सुबह 7.20 बजे उड़ान भरेगा और सुबह 9.30 बजे जबलपुर पहुंचेगा। यहां से रात 10 बजे फ्लाइट 11.30 बजे इंदौर पहुंचेगी। यहां से दोपहर 12 बजे विमान 1.30 बजे ग्वालियर पहुंचेगा।

उड़ान संख्या-9आइ 618

विमान दोपहर 2 बजे ग्वालियर से उड़ान भरेगा और दोपहर 3.30 बजे इंदौर पहुंचेगा। यहां से शाम 4 बजे फ्लाइट 5.30 बजे जबलपुर पहुंचेगी। जबकि विमान जबलपुर से शाम 6 बजे उड़ान भरेगा और रात 8 बजे दिल्ली पहुंचेगा।

इंदौर और जबलपुर: समय की सबसे ज्यादा बचत

इंदौर और जबलपुर के लिए चार अक्टूबर से शुरू होने जा रही इस हवाई सेवा में सबसे ज्यादा समय की बचत का फायदा है। इंदौर के लिए ट्रेनें भी कम हैं इसलिए 11-12 घंटे के सफर को डेढ़ घंटे में हवाई मार्ग से तय किया जा सकेगा। यही स्थिति जबलपुर के साथ है, जबलपुर का सफर भी लगभग इतना ही है। इन दोनों शहरों के लिए इस मायने में यह हवाई सेवा अच्छी साबित हो सकती है।

Posted By: anil tomar

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close