ग्वालियर, नईदुनिया प्रतिनिधि। नए साल के पहले दिन शहरवासियाें में जबर्दस्त उत्साह देखने काे मिला। सुबह से ही शहर के प्रसिद्ध धार्मिक स्थलाें पर श्रद्धालुओं की भीड़ लगी रही। अचलेश्वर मंदिर, गणेश मंदिर और प्रसिद्ध शीतला मंदिर में लाेग दर्शनाें के लिए पहुंचे। वहीं ग्वालियर किला, सूर्य मंदिर सहित अन्य स्थानाें पर भी लाेग परिवार के साथ पिकनिक मनाने के लिए पहुंचे थे। हाेटल, रेस्टाेरेंट भी हाउसफुल रहे हैं।

ग्वालियर किलाः गर्मियाें के मुकाबले सर्दियाें में किला घूमने वालाें की संख्या ज्यादा रहती है। वहीं नए साल के पहला दिन एवं वीक एंड हाेने के कारण लाेग बड़ी संख्या में परिवार के साथ किले पर पहुंचे थे। पार्किंग में वाहनाें के रखने की जगह तक नहीं बची थी। लाेगाें ने यहां पर सास बहू का मंदिर, गुजरी महल, गुरुद्वारा सहित कई स्थानाें पर जाकर इन्जॉय किया।

सूर्य मंदिरः गाेला का मंदिर स्थित सूर्य मंदिर में भी आज सुबह से खासी भीड़ रही। लाेगाें ने मंदिर में दर्शन के बाद वहां उद्यान में परिवार के साथ समय व्यतित किया। काफी भीड़ के चलते यहां पर मेले जैसी स्थिति बन गई है।

फूलबाग उद्यान एवं मॉलः शहर के फूलबाग उद्यान एवं मॉल में आज लाेग काफी संख्या में पहुंचे थे। फूलबाग पर अस्थाई चाैपाटी पर लाेगाें ने खानपान के व्यंजनाें का मजा लिया। वहीं डीडी मॉल में लाेगाें ने जमकर शॉपिंग भी की है। इसके अलावा यहां मल्टीप्लेक्स में भी सभी सीटें हाउसफुल रहीं। इसके अलावा गांधी वन्य प्राणी उद्यान भी आज सैलानियाें की कतार लगी रही।

म्यूजियम भी रहा आकर्षण का केंद्रः एतिहासिक चीजाें के बारे में जानने के शाैकिन लाेग जयविलास पैलेस, नगर निगम के म्यूजियम एवं डिजिटल म्यूजियम में पहुंचे थे।

Posted By: vikash.pandey

NaiDunia Local
NaiDunia Local