देश विदेश से आने वाले करीब 140 लोगों की हुई स्क्रीनिंग

ग्वालियर । नईदुनिया प्रतिनिधि

कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप के चलते स्क्रीनिंग की जा रही है। गुरुवार को 140 लोगो की स्क्रीनिंग की गई। पर इनमें हैदराबाद,महाराष्ट्र और केरला से लौटकर गांव पहुंचे युवकों ने कफ संबंधी शिकायत भी की । पर इनमें से किसी का सैंपल नहीं लिया गया। जब शहर में पुणे से लौटी एक युवती में लक्षण पाए जाने पर उसे जिला अस्प्ताल में आइसोलशन पर रखा गया है। वहीं कोरोना पॉजिटिव मरीज को इलाज देने वाले एक जेएएच और जिला अस्पताल का व एक भितरवार के डॉक्टर का सैंपल लिया गया। गुरुवार को कुल 9 सैंपल भेजे गए जिसमें 3 जिला अस्पताल और 6 मेडिकल कॉलेज से भेजे गए। जबिक चार सैंपल रिपोर्ट निगेटिव आने से राहत मिली है। शहर में बाहर से आने वाले करीब 45लोगों की स्क्रीनिंग की गई और देहात में 96 लोगों की जानकारी फार्म में भरी गई है।

देहात में लौटे इन शहरों से लोगा-

बरई,घाटीगांव,भितरवार ब्लॉक में गुजरात,मुंबई,पुणे,पंजाब,हैदराबाद,केरल, दिल्ली,नोयडा,जम्मू,शमशाबाद,हरियाणा,जयपुर,नासिक से करीब 96 लोग लौटे हैं। जो अलग अलग गांव के रहने वाले हैं। इन सभी के फार्म भरे गए,इनमें कुछ लोगों ने कफ आने संबंधी शिकायत की। पर किसी के भी सैंपल नहीं लिए गए।

देश विदेश से लौटे-

शहर में लंदन,यूके, थाईलेंड,जर्मनी, सहित देश के अन्य शहरों से करीब 45 युवक लौटे हैं। जिनकी सूचना मिलने पर हेल्थ टीम इनके घर पहुंची और इनकी स्क्रीनिंग की गई।

9सैंपल भेजे गए-

गुरुवार को 9 सैंपल भेजे गए। इसमें टीकमगढ़ के दो और शिवपुरी का एक युवक शामिल है। अब तक कुल 26 सैंपल हुए, जिसमें 14 की रिपोर्ट आई है। एक शिवपुरी और एक ग्वालियर का कोरोना पॉजिटिव पाया गया था।

176 लोगों के घरों पर चिपकाए होमआइसोलेशन के पर्चे-

सोशल मीडिया पर वायरल हुई 176 लोगों की सूची पर गुरुवार को काम किया गया। इन लोगों की जानकारी कलेक्ट कर उनके घर पर होम आइसोलेशन के पर्चे भी घर पर चिपकाए जा रहे हैं। जिस पर कुछ लोगों ने स्मार्ट सिटी के कंट्रोल रुम में फोन कर आपत्ति भी दर्ज करवाई। जिस पर स्वास्थ्य अमले का कहना था यदि आप बाहर शहर में आए थे तो इसकी जानकारी स्वास्थ्य विभाग को देनी चाहिए थी।

वर्जन्

बाहर से आने वालों की लगातार स्क्रीनिंग की जा रही है। अब सैंपलिंग को भी बढ़ाया जाएगा। चार डॉक्टरों को कार्य में लापरवाही बरतने पर नोटिस दिया है।

डॉ एसके वर्मा,सीएमएचओ

Posted By: Nai Dunia News Network

fantasy cricket
fantasy cricket