फोटो-

- गुड़ा गुड़ी का नाका नादरिया की माता के पास की घटना

- शनिवार सुबह की घटना, पुलिस ने किया मर्ग कायम

ग्वालियर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। लॉकडाउन में 62 दिन बाद काम मिला। सेंटरिंग खोलने मजदूर ऊपर चढ़ा था तभी पास से निकली हाइटेंशन लाइन से उसे करंट लग गया। घटना शनिवार सुबह गुड़ा गुड़ी का नाका नादरिया की माता के पास की है। घटना के बाद करंट से झुलसे मजदूर को अस्पताल पहुंचाया गया। अस्पताल में उसे मृत घोषित कर दिया गया। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस व मजदूर के परिजन अस्पताल पहुंचे। पुलिस ने पोस्टमार्टम कराने के बाद शव परिजन के सुपुर्द कर दिया है। परिजन ने लापरवाही का आरोप लगाया है।

नाका चंद्रवदनी गली नंबर-1 निवासी राजू मौर्य (50) पेशे से मजदूर है। लाकॅकडाउन के बाद से उसने कोई काम नहीं किया। शनिवार सुबह माधवगंज थानाक्षेत्र के गुड़ा गुड़ी का नाका नादरिया माता मंदिर के पास ओमप्रकाश प्रजापति की छत से सेंटिंग उतारनी थी। अभी राजू काम पर पहुंचकर सेंटिंग उतार रहा था तभी अचानक वह पास से गुजर रही हाइटेंशन लाइन के संपर्क में आ गया। उसे करंट लगा और झटके से नीचे गिरा। तत्काल आसपास के लोगों ने शोर मचाया। राजू को लेकर अस्पताल पहुंचे, यहां उसे मृत घोषित कर दिया गया है। घटना की सूचना मृतक के परिजन को मिली वह अस्पताल पहुंचे तो उसकी मौत हो चुकी थी। पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। शव को निगरानी में लेकर हादसे के कारणों की जांच शुरू कर दी है।

दोस्त ने दिलाया था काम

रामनारायण खुद मिस्त्री है वह राजू का दोस्त है। उसे 10 साल से जानता था, अभी उसने ही यह काम बताया था। शनिवार दोपहर जब राजू की करंट से मौत हुई तो मकान मालिक ओमप्रकाश ने उसे ही कॉल कर राजू के घर पर सूचना देने की बात कही। पर उस समय नहीं बताया था कि उसकी मौत हो गई है। इसलिए उसने करंट लगने और अस्पताल में भर्ती होने की बात कही थी। पर जब परिवार पहुंचा तो राजू की मौत हो चुकी थी।

पूरे परिवार की थी जिम्मेदारी

मृतक अकेला घर में कमाने वाला था, उस पर पूरे परिवार की जिम्मेदारी थी। उसके तीन बेटे उमेश, सौरभ व गौरव हैं, जबकि एक बेटी सपना है। उमेश की शादी हो चुकी है वह भी पिता के साथ घर की जिम्मेदारी उठाता है। घटना के बाद परिजन ने मकान मालिक व ठेकेदार पर लापरवाही से काम कराने का आरोप लगाया है।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

जीतेगा भारत हारेगा कोरोना
जीतेगा भारत हारेगा कोरोना