ग्वालियर. नईदुनिया प्रतिनिधि। रेलवे स्टेशन पर पिछले तीन दिनों से रक्षाबंधन की भीड़ चल रही थी। न ट्रेनों में जगह थी, न बसों में। अब रक्षाबंधन मनाकर लौटने वालों की भीड़ रहेगी।15 अगस्त के बाद इसमें इजाफा होगा। 15 अगस्त तक छुट्टी है। इस वजह से लोग रुककर लौटेंगे।

गत दिवस ट्रेनों में भारी भीड़ थी। रक्षाबंधन पर हर किसी को घर पहुंचने की जल्दी थी, यही वजह है कि ट्रेनें फुल हो गई हैं और स्टेशनों पर यात्रियों की भीड़ उमड़ पड़ी है। सुबह रेलवे स्टेशन के हर प्लेटफार्म पर भीड़ ही दिखाई पड़ रही थी। पैसेंजर ट्रेनों में तो पैर रखने तक की जगह नहीं थी। सुबह से ही टिकट के लिए खिड़कियों पर यात्रियों की लंबी- लंबी कतारें लगीं रहीं। घर पहुंचने के लिए यात्रियों ने उदयपुर खजुराहो इंटरसिटी, ताज एक्सप्रेस, पंजाब मेल के आरक्षण कोच तक पर कब्जा कर लिया। हालत यह हो गई कि जल्दी टिकट लेने को लेकर टिकट विंडो पर मारपीट की नौबत आ रही है। उधर आरक्षण केंद्र पर भी यात्रियों की भीड़ रही लेकिन किसी ट्रेन में बर्थ खाली नहीं मिली। जिन यात्रियों की सीटें कंफर्म नहीं हुईं, उन्होंने मजबूरी में वेटिंग टिकट पर ही यात्रा की। सामान्य कोचों की स्थिति यह थी कि यात्रियों ने गेटों पर लटककर यात्रा कर रहे है। यात्रियों को कोचों में चढऩे की जगह नहीं मिली तो वे स्लीपर कोचों में घुस गए। भीड़ के कारण स्लीपर कोच भी सामान्य कोच जैसे नजर आ रहे थे। ट्रेनों की स्थिति यह है कि सभी ट्रेनों में नो रूम की स्थिति थी। यात्रियों ने गेटों पर लटककर सफर किया।

टिकटों की बिक्री बढ़ी

रेलवे स्टेशन पर खिड़कियों की संख्या कम खुलने से टिकट के लिए मारामारी की स्थिति रही। लंबी कतार में लगे यात्रियों को एक से डेढ़ घंटे में टिकट मिल सका। हालांकि, पिछले तीन दिनों से यात्रियों की संख्या में खासा इजाफा हुआ है।

Posted By: anil tomar

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close