जाेगेंद्र सेन, ग्वालियर नईदुनिया। नए साल की पहली रात को होने वाले सड़क हादसों पर अंकुश लगाने के लिए जिला पुलिस ने शुक्रवार की रात 10 बजे से शहर के प्रमुख मार्गों पर मोर्चा संभाल लिया था। पुलिस के टारगेट पर तेज रफ्तार सड़क पर वाहन दौड़ाने वाले व नशे की हालत में ड्राइविंग करने वाले थे। पुलिस ने चार घंटे में शराब के नशे की हालत में वाहन ड्राइव करते हुए 85 लोगों को पकड़ा है। पुलिस ने इनका वाहन जब्त कर कोर्ट के चालान की कार्रवाई की है। पुलिस की सतर्कता का नतीजा रहा कि नए साल में सड़क हादसे में किसी की जान नहीं गई है।

नववर्ष पर पुलिस ने सड़कों पर मोर्चा संभाल लिया था। ट्रैफिक व थानों की पुलिस ने ब्रीथ एनलाइजर थांमकर नशे की हालत वाहन ड्राइव करने वालों के खिलाफ कार्रवाई रात 10 बजे से शुरू की। पुलिस ने चेकिंग प्वाइंटों पर दोपहिया व फोर व्हीलर वाहनों को राेका। चालक के नशे में होने की आशंका पर ब्रीथ एनलाइजर मुंह पर लगाकर जोर से फूंक मारने के लिए कहा। ब्रीथ एनलाइजर से फूंक मारने वाले व्यक्ति के शराब पिए होने की पुष्टि होने पर वाहन को जब्त कर लिया और कोर्ट चालान बना दिया। पुलिस ने चार घंटे में नशे में वाहन ड्राइव करते हुए 85 लोगों को पकड़ा है।

कोर्ट से 10 हजार से 12 हजार 500 रुपये का जुर्माना भरना पड़ेगाः शराब पीकर वाहन चलाते हुए चालक को मोटा जुर्माना भरना पड़ता है। ट्रैफिक पुलिस के अधिकारियों ने एक चालक को नए मोटर व्हीकल एक्ट के तहत 10 हजार से लेकर 12 हजार 500 रुपये तक जुर्माना कोर्ट में भरना पड़ेगा। जुर्माना भरने के बाद ही जब्त वाहन सुपुर्दगी मिलेगा।

नए साल में पहली एफआइआर पुलिस ने मारपीट की दर्ज कीः वर्ष 2022 की पहली प्रथम सूचना रिपोर्ट थाटीपुर थाने में रात 12:23 बजे मारपीट व एचसीएसटी एक्ट की दर्ज हुई है। यह प्रकरण भीम नगर निवासी सोनी पुत्र ठाकुरदास आदिवासी की रिपोर्ट पर दर्ज हुआ है। फरियादी ने थाने आकर लिखित शिकायत कर बताया कि शुक्रवार की रात को उसके साथ अशोक, बलवीर कुशवाह, सुदामा व रतिराम ने मारपीट की और जातिसूचक शब्दों से उसे अपमानित किया। थाटीपुर थाना पुलिस मारपीट के मामले की जांच कर रही है।

Posted By: vikash.pandey

NaiDunia Local
NaiDunia Local