ग्वालियर, नईदुनिया प्रतिनिधि। कैफे की आड़ में नशा कराने वाले राडार पर आ गए हैं। मंगलवार शाम को आबकारी विभाग की टीम सिटी सेंटर इलाके में चल रहे ऐसे कैफे और रेस्टोरेंट पर पहुंची, जहां कैफे की आड़ में नशा कराया जा रहा था। पांच जगह आबकारी विभाग की टीम ने दबिश दी, दो जगह शराबखोरी चल रही थी। इन पर आबकारी एक्ट के तहत कार्रवाई की गई है। आबकारी विभाग की टीम जैसे ही सिटी सेंटर इलाके में दबिश देने पहुंची तो पहले कैफे पर पहुंचते ही आसपास के कैफे और रेस्टोरेंट में खबर पहुंच गई। जिसके चलते दूसरी जगह स्थिति सामान्य मिली। आबकारी विभाग की टीम ने तो कार्रवाई की, लेकिन पुलिस की ओर से यहां सर्चिंग तक नहीं की गई।

शहर के सिटी सेंटर सहित अन्य पाश इलाकों में कैफे की आड़ में नशे के अड्डे चल रहे हैं। यहां हुक्का लाउंज चलाये जा रहे हैं, अवैध रूप से शराबखोरी कराई जा रही है। यहां तक कि सूखे नशे का सामान भी युवाओं को उपलब्ध कराकर नशे की लत लगाई जा रही है। नईदुनिया टीम ने इस तरह के नशे के अड्डों की पड़ताल कर खुलासा किया, किस तरह से यहां हुक्का से लेकर शराब तक परोसी जा रही है। इसके बाद मंगलवार को आबकारी विभाग की टीम हरकत में आई। आबकारी विभाग के उपनिरीक्षक मनीष द्विवेदी के नेतृत्व में टीम सिटी सेंटर इलाके में शाम करीब 7.30 बजे पहुंची। यहां पांच जगह छापे मारे, जिसमें से दो जगह युवक शराबखेरी करते मिले। इसके चलते संचालक और शराब पीने वालों पर आबकारी एक्ट के तहत कार्रवाई की गई। आबकारी टीम के पहुंचते ही यहां हड़कंप मच गया। कुछ कैफे से तो अंदर बैठे युवकों ने दौड़ लगा दी। पहले कैफे पर पहुंचते ही कार्रवाई की खबर फैल गई।

इन कैफे एवं रेस्टोरेंट पर आबकारी टीम ने मारा छापा:

- रेड स्टोन

- रेंजर कैफे

- टीडीआर, द डार्क रूम

- चावला चिकन

- हैश टैग

यहां मिली शराबखोरी: आबकारी टीम ने इन पांच कैफे और रेस्टोरेंट में छापा मारा, यहां पड़ताल की। इस दौरान रेड स्टोन और रेंजर कैफे में शराबखोरी हो रही थी।

कैफे, रेस्टोरेंट के लाइसेंस पर शराब और नशा कराने की दुकानें खोली: नईदुनिया की पड़ताल में सामने आया कि खाद्य विभाग से कैफे और रेस्टोरेंट चलाने का लाइसेंस इन लोगों ने लिया है। जबकि इसकी आड़ में शराबखोरी करा रहे हैं, पार्टियों में जमकर शराबखोरी कराते हैं, हुक्का लाउंज चलाते हैं।

मुख्यमंत्री ने दिए थे कार्रवाई के आदेश: मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने गांधी जयंती पर प्रदेश को नशामुक्त बनाने के लिए हुक्का लाउंज और अवैध रूप से शराब बेचने वालों पर सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए। इसके बाद भी ग्वालियर में अभी तक किसी तरह की बड़ी कार्रवाई नहीं हुई है।

Posted By: anil tomar

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close