ग्वालियर, नईदुनिया प्रतिनिधि। यातायात व्यवस्था को सुदृढ़ करने के उद्देश्य से शहर के व्यस्ततम मार्ग लोहिया बाजार और दाल बाजार को वन-वे (एकांगी मार्ग) घोषित किया गया है। कलेक्टर व जिला दंडाधिकारी कौशलेंद्र विक्रम सिंह ने पुलिस अधीक्षक अमित सांघी के प्रतिवेदन के आधार पर इस आशय का आदेश जारी किया है। जिला दंडाधिकारी की ओर से जारी आदेश के तहत अब इंदरगंज चौराहे से लोहिया बाजार जाने वाले वाहन ऊंट पुल के बगल से लोहिया बाजार जा सकेंगे। किंतु नया बाजार से लोहिया बाजार होते हुए ऊंट पुल की ओर आने वाले वाहन प्रतिबंधित रहेंगे।

इसी तरह नया बाजार से इंदरगंज चौराहे की ओर आने वाले वाहन दाल बाजार तिराहा होते हुए इंदरगंज चौराहे की ओर आ सकेंगे, लेकिन इंदरगंज चौराहे से दाल बाजार होते हुए नया बाजार की ओर जाने वाले वाहन प्रतिबंधित रहेंगे। आदेश में यह भी स्पष्ट किया गया है कि दाल बाजार जाने के लिए मैना वाली गली एवं परिवार हास्पिटल मार्ग को वैकल्पिक मार्ग के रूप में इस्तेमाल किया जा सकेगा।

दो दिन बंद रहेगा नीडम स्थित रेल फाटकः विवेकानंद नीडम के पास स्थित फाटक की मरम्मत के चलते गेट को दो दिन के लिए बंद किया जा रहा है। रेलवे अधिकारियों के अनुसार झांसी ट्रैक की और रेलवे गेट की मरम्मत की जानी है। इस कारण यह रास्ता आमजन के लिए बंद रहेगा। ऐसे में आमजन को चंद्रवदनी नाके से कलेक्ट्रेट जाने-आने एजी पुल होकर जाना होगा। मरम्मत कार्य के चलते दो दिन राहगीरों को असुविधा का सामना करना पड़ेगा।

Posted By: vikash.pandey

NaiDunia Local
NaiDunia Local