ग्वालियर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। जबलपुर से निजामुद्दीन जाने वाली श्रीधाम एक्सप्रेस से एक यात्री नीचे गिर गया। ट्रेन की चपेट में आने से उसका एक पैर कट गया। स्टेशन के कर्मचारियों ने उसे अस्पताल में भर्ती कराया और उसके स्वजन को सूचना दी। यात्री की पहचान मुकेश जाटव के रूप में पहचान हुई, जबलपुर स्थित गिलहरी कैंट का वह रहवासी है। सूचना मिलने के बाद स्वजन ग्वालियर आए और माधव डिस्पेंसरी में पहुंचे।

मुकेश जाटव कोच संख्या नौ की बर्थ नंबर 10 व 12 पर अपनी बहन के साथ यात्रा कर रहे थे। पानी के लिए प्लेटफार्म नंबर दो पर उतरे थे। ट्रेन चलना शुरू हुई तो उन्होंने दौड़ लगा दी, जिसके चलते पैर फिसल गया और नीचे गिर गए। ट्रेन के गुजरने के बाद मुकेश पर यात्रियों की नजर पड़ी। डिप्टी एसएस को सूचाना दी। यात्री आधा घंटे तक ट्रैक पर तपड़ता रहा। इससे उसका खून काफी बह चुका था। हालांकि मुकेश का इलाज अस्पताल में चल रहा है।

भिंड ट्रैक पर गति बढ़ाने इलेक्टि्रक इंजन का ट्रायल

ग्वालियर (नप्र)। ग्वालियर से इटावा के बीच ट्रेनों की गति बढ़ाने के लिए उत्तर मध्य रेलवे के झांसी मंडल ने ग्वालियर से उदी मोड़ तक इलेक्टि्रक इंजन का ट्रायल किया। 110 किमी प्रतिघंटा की गति से इंजन कौ दौड़ाया गया। इस ट्रायल के सफल होने से ट्रेनों की गति बढ़ सकती है। ग्वालियर से इटावा के बीच रेलवे ट्रैक पर इलेक्टि्रफिकेशन पूरा हो गया है, लेकिन ट्रेन डीजल इंजन की गति से चल रही थी। इस कारण समय अधिक लग रहा है। अब गति बढ़ने से ग्वालियर से भिंड के बीच ट्रेनों का समय बचेगा।

सोते समय महिला को सांप ने काटा, मौत

बहोड़ापुर स्थित न्यू शंकर कालोनी की रहने वाली एक महिला की सांप के काटने से मौत हो गई। मृतका को दो दिन पहले सांप ने काटा था। मृतका का नाम सुमन नामदेव है। सोते समय उसे सांप ने काट लिया था।

Posted By: anil tomar

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close