- सामान्य टिकट की खिड़कियां भी बढाई

ग्वालियर। (नईदुनिया प्रतिनिधि)। रेलवे स्टेशन पर बुधवार को यात्रियों की भारी भीड़ रही। न प्लेट फार्म पर बैठने की जगह थी, न ट्रेनों के सामान्य डिब्बों में। यात्रियों स्लीपर डिब्बों में बैठक सफर किया। यात्री ट्रेनों में सवार होने के लिए जद्दोजहद करते रहे। चैन पुलिंग की घटनाएं भी खूब हुई। इसके चलते अारपीएफ ने मोर्चा संभाला। गेटों पर लटकर लोगों ने सफर किया। स्टेशन पर रक्षा बंधन व गोवर्धन की भीड़ रही थी। यात्रियों की भीड़ को देखते हुए सामान्य टिकट की खिड़कियां भी बढ़ाई हैं। दो खिड़की एक नंबर प्लेटफार्म व एक खिड़की चार नंबर प्लेटफार्म पर बढाई गई, ताकि टिकट के लिए लंबी कतार न लगे।

कोविड-19 के संक्रमण के चलते पिछले दो साल से ट्रेनों में प्रतिबंध था। इस साल ट्रेनों में यात्रा पर प्रतिबंध हटा है। सामान्य टिकट से सफर कर सकते हैं। रक्षाबंधन मनाने के लिए महिलाएं अपने मायके जा रही हैं। अप व डाउन की ट्रेनों में रक्षा बंधन की भीड़ हैं। वहीं दूसरी ओर गोवर्धन की परिक्रमा के लिए भी लोग मथुरा जा रहे हैं। पिछले दो दिनों से भीड़ चल रही थी। गोवर्धन की भीड़ के साथ रक्षाबंधन की भी भीड़ बढ़ गई है। दोपहर बाद यात्रियों की संख्या में काफी इजाफा हुअा। रक्षा बंधन को लेकर पहले ही स्लीपर में टिकट बुक कर लिए थे। ट्रेनें नो रूम हो गई थी। सामान्य टिकट पर महिलाएं सफर कर रही हैं। स्लीपर, सामान्य कोच, एसएलअार में भी बैठक सफर किया। झांसी की ओर जाने वाली झेलम एक्सप्रेस में यात्रियों की इतनी भीड़ रही कि यात्रियों ने बैठने के चक्कर में ट्रेन की चेन पुलिंग की गई। ट्रेन को बार रोके जाने के बाद अारपीएफ मौके पर पहुंची।

ताज एक्सप्रेस में हुआ विवाद

-झांसी से निजामुद्दीन जाने वाली ताज एक्सप्रेस सीट को लेकर विवाद भी हुअा। बुधवार को दो यात्री सीट को लेकर भिड़ गए।आरपीएफ के जवानों ने उन्हें झगड़ा करते देख लिया। अारपीएफ स्टाफ ने उनका बीच बचाव किया।

- लोग बर्थ के लिए टीटीई के पीछे भी घूमते नजर अाए, लेकिन उन्हें निराशा मिली की, क्योंकि ट्रेनें नो रूम है।

सुरक्षा व्यवस्था भी बढ़ाई

रक्षा बंधन की भीड़ व 15 अगस्त को ध्यान में रखते हुए स्टेशन व ट्रेनों में सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी है। प्लेटफार्म व ट्रेनों में निगरानी की जा रही है। क्योंकि अागरा झांसी सेक्सन के बीच दो बम की अफवाह भी फैल चुकी है, जिसके चलते विशेष अलर्ट रखा गया है।

बसों में भी बढ़ी भीड़, खड़े होकर कर रहे सफर

-रक्षा बंधन की वजह से बसों में भी भीड़ बढ़ गई है। बस स्टैंड पर ही सीटें फुल हो गई थी। इस कारण यात्रियों ने खड़े होकर सफर किया। जिन रूटों पर ट्रेन नहीं है, उन रूटों की बसों में ज्यादा भीड़ रही। तहसील सहित कस्बों में जाने वाली बसों में यात्रियों की भीड़ रही।

- बसों में भीड़ अगले चार से पांच दिनों तक रहने वाली है। क्योंकि जो रक्षा बंधन मनाने गए है, वे लौटकर भी अाएंगे।

Posted By: anil tomar

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close