ग्वालियर, नईदुनिया प्रतिनिधि। संपर्क एक्सप्रेस के स्लीपर कोच में यात्रा कर रहे एक यात्री का मोबाइल चोर मौका पाकर चुरा ले गए। ट्रेन के ग्वालियर पहुंचने से पहले चोरों ने इस चोरी को अंजाम दिया था। यात्री ने निजामुद्दीन में मामले की शिकायत दर्ज कराई थी, जिसकी केस डायरी ग्वालियर जीआरपी को भेजी गई है। जीआरपी ने अब चोर की तलाश शुरू कर दी है। जानकारी के मुताबिक संपर्क क्रांति एक्सप्रेस के एस-5 कोच में मोहम्मद मुर्तजा हैदराबाद से निजामुद्दीन के लिए सफर कर रहे थे। उन्होंने अपने मोबाइल को चार्जिंग में लगा रखा था। ट्रेन के ग्वालियर पहुंचने से पहले ही चोर इस मोबाइल को पार कर ले गए।

उड़ीसा जाने के लिए घर से भागा बालक, आरपीएफ ने चाइल्ड लाइन को सौंपाः मामा की डांट से नाराज होकर एक 10 वर्षीय बालक उड़ीसा के भुवनेश्वर में रहने वाले अपने माता-पिता से मिलने के लिए घर से भाग गया। ये बालक शुक्रवार देर रात डबरा स्टेशन पर उड़ीसा जाने वाली ट्रेन का इंतजार कर रहा था कि तभी रेल सुरक्षा बल के गश्ती दल की नजर उस पर पड़ी। पूछताछ के बाद रेल सुरक्षा बल के जवान इस बालक को ग्वालियर ले आए और चाइल्ड लाइन के सुपुर्द कर दिया। यह बालक भितरवार ब्लाक के करियावटी क्षेत्र में अपने मामा के साथ रहता है और उसके माता-पिता उड़ीसा में रहते हैं। किसी बात पर मामा ने उसे डांटा, तो बालक गुस्सा होकर घर से निकल आया।

तीन अवैध वेंडर पकड़ेः ग्वालियर से गुजरने वाली ट्रेनों और रेलवे स्टेशन पर अवैध रूप से खानपान की सामग्री बेचने वाले अवैध वेंडरों के खिलाफ रेल सुरक्षा बल ने विशेष धरपकड़ अभियान चलाया। इसके तहत अलग-अलग ट्रेनों में खाद्य सामग्री बेच रहे तीन अवैध वेंडरों को रेल सुरक्षा बल ने पकड़ लिया। इन वेंडरों के पास मौजूद खानपान सामग्री को जब्त कर रेलवे एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है। इसके अलावा स्टेशन पर गंदगी फैलाने वाले दो लोगों के खिलाफ भी जुर्माने की कार्रवाई की गई।

Posted By: vikash.pandey

NaiDunia Local
NaiDunia Local