ग्वालियर। सागरताल चौराहा से पहले आईस फैक्ट्री के सामने शनिवार की सुबह फूटी सीवर की मैन लाइन जोड़ने में रविवार को भी कर्मचारी जुटे रहे। करीब 25 फीट गहराई में डली सीवर की मैन लाइन जोड़ने में मिट्टी बाधक बन रही है। गहराई ज्यादा होने और मिट्टी में नमी से वह बार-बार धसक रही है। इससे मजदूर काम करने से कतरा रहे हैं। हालांकि कर्मचारियों ने एक पाइप बदलकर लाइन को अस्थायी रूप से देर शाम तक चालू कर दिया लेकिन इससे स्थायी समाधान नहीं होगा। इसे देखते हुए अमृत सिटी योजना से अब करीब 70 फीट लाइन बदली जाएगी।

पोकलेन से करना पड़ रही खुदाई

आनंद नगर, बहोड़ापुर, मेवाती मोहल्ला, अपना घर कॉलोनी सहित आसपास के क्षेत्रों के घरों की सीवर लाइन का मिलान सागरताल चौराहा से निकली मैन लाइन से है। यह मैन लाइन करीब 20 साल पहले डाली गई थी। शनिवार की सुबह आईस फैक्ट्री के पास सड़क पर पानी निकलना शुरू हुआ। देखते ही देखते फव्वारा सा फूट पड़ा और आसपास करीब 20-30 फीट तक की मिट्टी धंसक गई थी। खबर लगते ही नगर निगम के पीएचई नगर निगम सीवर सेल के नोडल अधिकारी शिशिर श्रीवास्तव सहित अन्य अधिकारी मौके पर पहुंचे थे लेकिन समस्या बड़ी होने से जल्दबाजी में काम करना उचित नहीं समझा।

मंगाए जाएंगे पाइप

एक बड़े क्षेत्र की सीवर लाइन फूटने से अधिकारी चिंतित हैं। क्योंकि यदि क्षतिग्रस्त हिस्से को अभी बदल दिया जाएगा तो बाद में इसी लाइन के दूसरे हिस्से में यह समस्या आ सकती है। इसलिए अधिकारी पूरी लाइन को बदलने का भी विचार रहे हैं। इसमें काफी समय और खर्च होगा इसलिए विस्तृत योजना के बाद ही काम शुरू किया जा सकेगा। अधिकारी फिलहाल क्षतिग्रस्त हिस्से हो ठीक करने में लगे हैं। नोडल अधिकारी शिशिर श्रीवास्तव का कहना है कि क्षेत्र में समस्या पैदा न हो इसलिए पाइप बदलकर लाइन को चालू कर दिया है।

Posted By: Nai Dunia News Network

fantasy cricket
fantasy cricket