ग्वालियर, नईदुनिया प्रतिनिधि। पंचायत चुनाव से पहले क्राइम ब्रांच ने डीबी माल के पास से अवैध हथियारों का तस्कर पकड़ा है। पुलिस ने आरोपित के ट्राली बैग से 32 बोर की पांच पिस्टलें व एक कारतूस बरामद किया है। आरोपित भिंड जिले का हिस्ट्रीशीटर है। आरोपित के खिलाफ लूट व डकैती सहित एक दर्जन आपराधिक प्रकरण दर्ज हैं। आरोपित ने कुबूल किया कि वह खरगोन जिले की खंडवा रोड से सिकलिगर से हथियार लाता है। एक पिस्टल बेचने पर सात से दस हजार रुपये ज्यादा मिल जाते हैं। पुलिस आरोपित से पूछताछ कर पता लगा रही है कि पंचायत चुनाव से पहले किसने हथियारों का जखीरा मंगाया था।

एएसपी राजेश दंडौतिया ने बताया कि मालवा- निमाड़ से अंचल में होने वाली अवैध हथियारों की तस्करी के लिए चिन्हित ट्रैक पर एसपी अमित सांघी के निर्देश पर कड़ी नजर रखी जा रही है। यहां से लेकर खंडवा व खरगोन तक मुखबिरों की फिल्डिंग जमा रखी है। सोमवार को सूचना मिली कि भिंड जिले का एक शातिर बदमाश खरगोन जिले से रात में हथियारों की खेप लेकर निकला है। सुबह स्टेशन पर उतरने के बाद भिंड जाने वाली बस पकड़ेगा। इस सूचना पर डीएसपी क्राइम विजय भदौरिया व क्राइम ब्रांच थाना प्रभारी डीपी गुप्ता ने तस्कर को पकड़ने की रणनीति बनाई।

डीबी माल के पास से पकड़ा: हुलिया से पहचान कर क्राइम ब्रांच की टीम ने स्टेशन बजरिया स्थित डीबी माल के पास से एक युवक को संदेह के आधार पर पकड़ा। युवक के हाथ में एक लाल रंग का ट्राली बैग था। यह युवक काली रंग की हाफ जैकेट, नीले रंग की चेक शर्ट व स्लेटी रंग का पेंट पहने हुए है। पुलिस ने पहले युवक की तलाशी ली। पुलिस को कुछ नहीं मिला। उसके बाद टीम ने बैग खोलकर देखा। बैग में नीले व सफेद रंग के तकिये के खोल में 32 बोर की पांच पिस्टल व कारतूस मिले। आरोपित ने अपना नाम कायम सिंह निवासी जिला भिंड बताया है। आरोपित के संबंध में भिड पुलिस से जानकारी हासिल करने पर पता चला कि कायम सिंह जिले का शातिर बदमाश है और इसके खिलाफ दर्ज लूट व डकैती सहित अन्य आपराधिक प्रकरणों की लंबी फेहरिस्त है।

खंडवा रोड से लाया है हथियार: आरोपित को थाने लाकर क्राइम ब्रांच उससे सबसे पहला सवाल किया कि वह यह हथियार कहां से लाया है। कायम सिंह पुराना बदमाश है, उसने बगैर किसी न नुकुर के बताया कि खरगोन जिले की खंडवा रोड स्थित बिलाली गांव के सिकलिगर से लाया है। आरोपित ने बताया कि 10 से 15 हजार रुपये में वह पिस्टल खरीदकर लाता है और यहां आसानी से 20 से 25 हजार में बिक जाती है।

चेकिंग में हथियार सहित युवक गिरफ्तारः पंचायत चुनाव की घोषणा के साथ ही पुलिस अलर्ट मोड पर आ गई है। ग्रामीण क्षेत्रों में पुलिस ने वाहन चेकिंग व अवैध हथियार पकड़ने की कार्रवाई शुरू कर दी है। पनिहार थाना पुलिस ने करई तिराहे से रविवार की रात बाइक पर सवार दो युवकों को पकड़ा है। पुलिस ने आरोपितों के पास से एक कट्टा व कारतूस बरामद किया है। पुलिस ने दोनों आरोपितों के खिलाफ अवैध शस्त्र अधिनियम के तहत प्रकरण दर्ज किया है। एसपी अमित सांघी के निर्देश पर ग्रामीण क्षेत्रों में पुलिस ने वाहन चेकिंग शुरू कर दी है। करई तिराहे पर बाइक सवार युवकों के पास अवैध हथियार होने की सूचना पर पुलिस ने घेराबंदी की। पुलिस ने अभिषेक पुत्र सिद्धार्थ कौरव निवासी मुरैना व अभिषेक पुत्र जयनारायण कौरव जिला भिंड को संदेह के आधार पर पकड़ा। दोनों युवकों की तलाशी लेने पर उनके पास से एक 315 बोर का कट्टा व कारतूस बरामद किया है। पुलिस आरोपित से पूछताछ कर पता लगाने का प्रयास कर रही है वह हथियार लेकर किस इरादे से आए थे। वहीं मुरार थाना प्रभारी शैलेंद्र भार्गव ने बताया कि रविवार की रात हरदेव लाल का पुरा में कट्टा लेकर घूम रहे बंशी जोशी निवासी कांशीपुरा को पकड़ा है। पुलिस ने आरोपित से कट्टा जब्त कर लिया है। पुलिस ने आरोपित के खिलाफ अवैध शस्त्र अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया है।

Posted By: vikash.pandey

NaiDunia Local
NaiDunia Local