- दो महीने की छुट्टी लेकर मोटा कमाने के लालच में बुकीज का एजेंट बन गया था

ग्वालियर. नईदुनिया प्रतिनिधि। क्राइम ब्रांच व यूनिवर्सिटी थाना पुलिस ने गुरुवार की रात को अलकापुरी के पास शराब की दुकान के पास से बृजेश उपाध्याय को पकड़ा है। आरोपित ने पूछताछ में बताया कि वह फोरेस्ट गार्ड है। और मोटा कमाने के लालच में नौकरी से दो महीने की छुट्टी लेकर आइपीएल मैच के बुकीज से आइडी लेकर क्रिकेट मैच खिलवा रहा था। पुलिस ने बताया कि आरोपित सफेद रंग की बाइक पर सट्टा बुक करा रहा था। आरोपित से तीन सौ अधिक क्रिकेट मैच पर सट्टा खिलाने वाले जुड़े हैं। इसी बीच जनकगंज थाना पुलिस ने भी एक सटोरिये को पकड़ा है।

ब्रांच निरीक्षक दामोदर गुप्ता एवं थाना प्रभारी विश्वविद्यालय. संतोष मिश्रा के नेतृत्व में पुलिस टीम ने न्यू कलेक्ट्रेट रोड अल्कापुरी तिराहे के पास स्थित इंग्लिश व देशी वाईन के सामने से बृजेश पुत्र सुरेश उपाध्याय निवासी गोविंदपुरी को पकड़ा है। आरोपित सफेद रंग की बाइक पर बैठक मोटर सायकिल आइपीएल पर सट्टा खिलवा रहा था। पकड़े गये व्यक्ति के मोबाइल पर व्हाट्सएप के जरिए लगातार काल आ रहे थे जिस पर पकड़ा गया व्यक्ति कम रूपयों में अधिक रूपये देने की बात कर रहा था। पकड़े गये सटोरिए ने पूछताछ में बताया कि रायल चैलंजर बैंगलोर एवं गुजरात टायटन के बीच चल रहे आईपीएल क्रिकेट पर आनलाईन सट्टा खिला रहा था। उसने बताया कि आनलाईन साईटों की लिंक एक अन्य व्यक्ति के द्वारा उसे भेजी जाती है, हम दोनों मिलकर सट्टा खिलाते हैं। पकड़े गये व्यक्ति की तलाशी लेने पर 10,000/-रूपये नगद, एक मोबाइल तथा एक सफेद रंग की मोटर सायकिल को जप्त किया गया। पकड़े गये सटोरिया के मोबाइल में पुलिस को लाखों का हिसाब-किताव भी मिला है।

47 दिन में 57 क्रिकेट मैच के सटोरिये पकड़े- क्राइम ब्रांच ने पिछले 47 दिन में 57 लोगों के क्रिकेट मैच का सट्टा खिलाते हुये पकड़ा है। पुलिस अब तक कार्रवाई में 14 कारें, 17 बाइके, 70 मोबाइल पकडे हैं। अब तक की कार्रवाई में बड़ी बुकीज के रूप में संतोष घुरैया का नाम सामने आया है। संतोष घुरैया के तार विदेशों के बुकीज से जुड़े है। पुलिस अब तक उसे इंटरनेशल हवाई अड्डे से एक बार पकड़ पाई है। पुलिस अधिकारी स्वीकार कर रहे हैं कि उनकी राडर पर संतोष भी है। वह जिले से बाहर है। विदेश में भी हो सकता है। उसके संबंध में सटीक सूचना नही मिल पा रही है।

आइपीएल मैच पर सट्टा बुक करते सटोरिया पकड़ा

तानसेन रोड पर जिम के पास से क्राइम ब्रांच व पड़ाव थाना पुलिस की संयुक्त टीम ने बुधवार की रात बाइक पर बैठकर आइपीएल मैच पर सट्टा बुक करते राज पुत्र राजाराम परिहार निवासी किलागेट को पकड़ा है। पुलिस ने आरोपित के पास से केवल 700 रुपये बरामद किए हैं। पुलिस आरोपित से पूछताछ कर आइडी देने वाले बुकी का नाम उगलवाने का प्रयास कर रही है। पुलिस को सूचना मिली कि तानसेन नगर रोड के आसपास बाइक से घूमकर एक युवक क्रिकेट मैच पर सट्टा बुक करता है। थाना प्रभारी क्राइम ब्रांच दामोदर गुप्ता व थाना प्रभारी पड़ाव विवेक अष्ठाना के नेतृत्व में बुधवार की रात तानसेन रोड स्थित जिम के पास से राज परिहार को पकड़ लिया। पुलिस टीम को युवक बाइक पर बैठा मिला, जिसके मोबाइल पर लगातार काल आ रहे थे। पुलिस ने युवक का मोबाइल चेक किया तो उसमें आइपीएल क्रिकेट मैच पर आनलाइन सट्टा चलता पाया गया। सटोरिया के पास से पुलिस को मोबाइल, 700 रुपये नकद, एक बाइक और लाखों का हिसाब-किताब मिला है। सटोरिया के खिलाफ पड़ाल थाना पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है।

Posted By: anil.tomar

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close