ग्वालियर. नईदुनिया प्रतिनिधि। शहर में चातुर्मास के लिए समाजिक व धार्मिक स्तर पर तैयारियां अंतिम चरण में हैं। विशुद्धतमति माता नौ सदस्यीय संघ के साथ नगर में पधार चुकी हैं। संघ की शोभा यात्रा धूमधाम के साथ गुरुवार को निकली। मुनिश्री विनय सागर महाराज नगर में चातुर्मास करने के लिए पहले ही पधार चुके हैं। मुनिश्री जैन मंदिरों के दर्शन कर भगवान जिनेंद्र का अभिषेक करेंगे। साथ ही शांतिधारा कराई जा रही है। धार्मिक आयोजनों के साथ नगर में नगरीय निकाय चुनाव के लिए राजनीति अपने चरम पर हैं। आरोप प्रत्यारोप के साथ चुनावी प्रचार शुरू हो गया है। राजनीतिक दल मतदाताओं को लुभाने की रणनीति बना रहे हैं। स्थानीय स्तर पर घोषणा पत्र तैयार किए जा रहे हैं। सामाजिक बैठकों का दौर शुरू हो गया है। सुबह-शाम उम्मीदवार समर्थकों के साथ लोगों के घरों पर दस्तक दे रहें हैं। शुक्रवार को भी नगर में धार्मिक आयोजनों के साथ राजनीतिक गतिविधियां तेज होंगी। आज से चुनाव प्रचार भी गति पकड़ेगा।

माैसमः तीन दिन की राहत के बाद शहरवासियों को फिर उमस भरी गर्मी का सामना करना पड़ेगा। शहरवासियों को अभी मानसून की बारिश के लिए दो से तीन दिन और इंतजार करना पड़ेगा।

प्रवचनः विशुद्धमति माताजी के प्रवचन चंपाबाग बगीची में शुक्रवार की सुबह 8.30 बजे से शुरू हुए। विशुद्धमति माता का 53 साल बाद अपने गृह नगर में पहला चातुर्मास है। जैन समाज की बैठक में चातुर्मास की रणनीति बनाई जा रही है।

दीक्षांत परेडः रेलवे स्टेशन के समीप स्थित ओटीए (महिला एनसीसी अफसर प्रशिक्षण अकादमी) में 24 जून को सुबह सात बजे भव्य दीक्षांत परेड का आयोजन होगा। लेफ्टीनेंट जनरल एवं एनसीसी के महानिदेशक गुरबीरपाल सिंह की मौजूदगी में दीक्षांत परेड होगी।

सम्मानः वैश्य महासम्मेलन की जिला युवा इकाई शुक्रवार की शाम 5 बजे चैंबर आफ कामर्स के सभागार में नगर निगम का चुनाव लड़ रहे तीनों दलों के साथ निर्दलीय उम्मीदवारों का सम्मान करेगी। प्रत्याशियों के साथ समाज के मेधावी छात्रों का भी सम्मान किया जाएगा।

Posted By: anil tomar

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close