ग्वालियर.नईदुनिया प्रतिनिधि। शनिवार को गर्मी से निजात मिलने की कोई उम्मीद नहीं हैं। गर्मी आज भी परेशान करेगी। मौमस विभाग के अनुसार पारा 40 डिग्री को क्रास करेगा। जिसके कारण उमस भरी गर्मी परेशान करेगी। पंचायत चुनाव के लिए मतदान सुबह 7 बजे से 3 बजे तक होगा। गांव के विकास के लिए सारे काम छोड़कर पहले मतदान करें। उसके बाद कोई दूसरा काम करें। जिला प्रशासन व पुलिस ने स्वतंत्र व निष्पक्ष मतदान के लिए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये हैं। मतदान केंद्रों पर पुलिस बल की तैनाती की गई है। ग्रामीण क्षेत्रों में पंचायत चुनाव को लेकर जबरदस्त उत्साह का माहौल है। मतदान दल शुक्रवार की सुबह रवाना हो गए है। रात तक सभी मतदान केंद्र सुबह मतदान कराने के लिए तैयार कर लिए जाएंगे हैं। एसएसपी अमित सांघी ने बताया कि पुलिस ने रात से ही मोर्चा संभाल लिया है। मतदान केंद्रों की सुरक्षा के लिए सशस्त्र बल की भी तैनाती की गई है। कलेक्टर कौशलेंद्र विक्रम सिंह व एसएसपी ने अधिक से अधिक संख्या में मतदान करने की अपील की है। लोकतंत्र को मजबूत करने के लिए अपने मताधिकार का उपयोग अवश्य करें।

बारिश का अभी दो दिन और इंतजार- चुनावी सरगर्मियों के बीच भीषण गर्मी से राहत के लिए अभी बारिश का दो दिन और इंतजार करना प़ड़ेगा। मानसून के पहली

- बारिश 27 व 28 जून को होने की उम्मीद की जा रही है। शनिवार को उमसभरी गर्मी झेलनी पड़ेगी।

- आज का पंचाग- आज आषढ़ कृष्ण पक्ष की द्वादशी तिथि है। आज सुबह 10 बजे 24 मिनिट तक भरणी नक्षत्र रहेगा। उसके बाद कृतिका नक्षत्र लग जाएगा।

- सिंगनल यूज प्लास्टिक के खिलाफ मुहिम आज से

- मप्र प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड द्वारा शनिवार की दोपहर 11 बजे से सिंगनल यूज प्लास्टिक के खिलाफ नगर के प्रमुख बाजारों में मुहिम चलाकर कार्रवाई करेगी।

Posted By: anil tomar

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close