ग्वालियर.नईदुनिया प्रतिनिधि। शहर में भीषण गर्मी का प्रकोप लगातार तीसरे दिन भी जारी रहेगा। मौसम विभाग के अनुमान के मुताबिक तापमान 45 से 46 डिग्री के बीच रहेगा। इसका सीधा मतलब है कि अभी आपको गर्मी से राहत नहीं मिल पाएगी। उस पर प्री मानसून मेंटेनेंस के नाम पर बिजली कंपनी की कटौती भी सुबह से ही लोगों को परेशान करेगी। बिजली कंपनी द्वारा राजपायगा सब स्टेशन पर मेंटेनेंस कार्य किया जाएगा, जिसके चलते सुबह नौ से दोपहर 12 बजे तक लश्कर क्षेत्र में कई घरों की बिजली गुल रहेगी। यदि आप योग करना पसंद करते हैं, तो रंगमहल गार्डन में आज सुबह छह बजे से शुरू होने वाले तीन दिवसीय शिविर में भाग ले सकते हैं।

ये कार्यक्रम होंगे आज

योग: रंगमहल गार्ड में सन टू ह्यूमन की ओर से तीन दिवसीय योग शिविर का शुभारंभ सुबह छह बजे से किया जाएगा। एनर्जिक एल्कलाइन ब्रेकफास्ट के साथ नए दृष्टिकोण वाले इस नि:शुल्क शिविर में जीवन जीने की शैली सिखाई जाएगी एवं स्वस्थ्य रहने के लिए योग क्रियाएं कराई जाएंगी।

हवन: गायत्री परिवार द्वारा विश्वभर में 25 लाख घरों में होने वाले गायत्री यज्ञ के क्रम में सुबह नौ से 12 बजे तक गायत्री शक्तिपीठ पर हवन का आयोजन किया जाएगा।

कटौती: बिजली कंपनी द्वारा सुबह 9 बजे से 12 बजे तक नया बाजार, हास्पिटल रोड, लोहिया बाजार, तेली की बजरिया, टापू मोहल्ला, माधव डिस्पेंसरी, कमलाराजा हास्पिटल, जेएएच परिसर, यादव कालोनी, ओफो की बगिया, रानीपुरा, सनातन धर्म रोड, ललितपुर कालोनी में कटौती की जाएगी। इसी प्रकार सुबह 9 बजे से 11 बजे तक गोले का मंदिर, महाराणा प्रताप नगर, पुरुषोत्तम विहार, नारायण विहार, नाना नगर, बिरला हास्पिटल आदि इलाकों में कटौती होगी।

टीकाकरण: कोरोना महामारी से बचाव के लिए शहर के 10 केंद्रों पर टीकाकरण का आयोजन किया जाएगा।

आरती: भगवान परशुराम प्रकटोत्सव का समापन आप्टे की पायगा स्थित प्राचीन मंदिर पर दोपहर एक बजे आरती के साथ किया जाएगा।

सम्मान: जीवाजी विश्वविद्यालय के गालव सभागार में नारद जयंती के अवसर पर पत्रकार सम्मान समारोह व विमर्श का आयोजन दोपहर दो बजे से किया जाएगा।

Posted By: anil.tomar

NaiDunia Local
NaiDunia Local