ग्वालियर, नईदुनिया प्रतिनिधि। सड़क सुरक्षा और जीवन रक्षा, शुक्रवार को होने वाली चित्रांकन प्रतियोगिता का यह विषय है। अगर आपकी उम्र 18 से कम है और चित्रकारी का शौक है तो इस प्रतियोगिता में भाग लेकर पुरस्कार भी जीत सकते हैं। लेकिन घर से बाहर निकलते समय चेहरे पर मास्क अवश्य लगा लें। ये आपको कोरोना से तो बचाएगा ही साथ ही पुलिस की चालानी कार्रवाई से भी। अगर आपने कोरोना रोधी वैक्सीन नहीं लगवाई है तो सुबह नौ से शाम पांच बजे तक जीवन रक्षक टीका लगवा सकते हैं।

चित्रांकन प्रतियोगिता: एसोसिएशन आफ ग्वालियर यूथ सोसाइटी व यातायात पुलिस के संयुक्त तत्वावधान में अचलेश्वर मंदिर के सामने स्थित शासकीय फाइन आर्ट कालेज चित्रांकन प्रतियोगिता का आयोजन किया गया है। यातायात जन जागरूकता अभियान के तहत यह प्रतियोगिता शुक्रवार को सुबह 11 बजे से 1 बजे तक आयोजित की गई है। विजेताओं को पुरस्कार प्रदान किया जाएगा।

मार्ग अवरुद्धः राजपथ पर जारी निर्माण कार्य चलते शुक्रवार को जीवाजी क्लब के हिस्से में सुबह नौ बजे से देर शाम तक सड़क निर्माण कार्य जारी है। इसलिए आप क्लब में अपने वाहन से नहीं जा पाएंगे। कोशिश करें कि वाहन को आसपास कहीं और पार्क करें।

चालान: जो लोग मास्क पहनकर बाहर नहीं निकल रहे हैं, उनके खिलाफ पुलिस की चालानी कार्रवाई जारी है। शुक्रवार को दोपहर 12 से तीन बजे तक शहर के मुख्य चौराहों पर पुलिस कार्रवाई करेगी। इसी दौरान हेलमेट न पहनने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

स्वच्छता टीमें करेंगी शहर का भ्रमण: स्वच्छ सर्वेक्षण को लेकर समूचे अंचल में तैयारियां जोरों पर है। इस क्रम में गुना एवं अशोकनगर की टीमें करेंगी ग्वालियर के भ्रमण पर आ रही हैं। यह टीमें सुबह 11 बजे से शाम 4 बजे तक शहर में साफ सफाई व्यवस्थाएं देखेंगी।

पीएम आवास राशि का अंतरणः मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान शुक्रवार को दोपहर 12 बजे पीएम आवास के हितग्राहियों के खातों में राशि ट्रांसफर करेंगे। इस कार्यक्रम में उद्यानिकी एवं राज्य मंत्री नर्मदा घाटी विकास भारत सिंह कुशवाह मौजूद रहेंगे। कुशवाह मुख्त्यारपुरा गांव में बूथ विस्तारक महाअभियान के तहत कार्यक्रम में कार्यकर्ताओं से सीधा संवाद करेंगे।

षटतिला एकादशीः 28 जनवरी शुक्रवार को माघ मास की कृष्ण पक्ष की एकादशी तिथि के दिन एकादशी का व्रत रखा जाएगा। हिन्दू पंचांग के अनुसार षटतिला एकादशी तिथि 27 जनवरी को रात 2 बजकर 16 मिनट से प्रारंभ होगी, जो कि 28 जनवरी की रात 11 बजकर 35 मिनट पर समाप्त होगी। मान्यता है कि इस दिन तिल का दान स्वर्ण दान के बराबर होता है। कहते हैं कि ऐसा करने वालों को भगवान विष्णु की कृपा होती है और मनोकामनाएं पूरी होती हैं।

Posted By: vikash.pandey

NaiDunia Local
NaiDunia Local