ग्वालियर. नईदुनिया प्रतिनिधि। गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या पर देश भक्ति तराने सुनने का मन है तो आप शाम को टाउन हॉल में होने वाली एक शाम देश के नाम कार्यक्रम में शामिल हो सकते हैं। दोपहर में रामानंदाचार्य के प्राकट्योत्सव में आनलाइन शामिल होकर संत पूजन में भाग लिया जा सकता है। इसके साथ ही वे लोग जिन्होंने अभी तक कोरोना की पहली, दूसरी या सतर्कता डोज नहीं लगवाई तो वे नजदीकी स्वास्थ्य केंद्र या जेएएच व जिला अस्पताल जाकर वैक्सीनेशन करा सकते हैं। बॉडी बिल्डिंग को पसंद करने वाले शाम को जीवाजी क्लब में होने वाली प्रतियोगिता देखने जा सकते हैं।

गोशाला में आनंद- पर्यटन विकास मंच और आदर्श गौशाला द्वारा आओ चलें गांव की ओर ग्रामीण पर्यटन उत्सव का आयोजन प्रात: 11 बजे से लाल टिपारा मुरार में किया गया है। इसमें ग्रामीण खेल, संस्कृतिक आयोजन, भोजन और लोकगीत से युवा रूबरू होंगे। कार्यक्रम में शहर के पर्यटन उद्योग से जुड़े विशेषज्ञ, शिक्षक, विद्यार्थी भाग लेंगे।

मतदाता सम्मान- राष्ट्रीय मतदाता दिवस के अवसर पर जिलास्तरीय कार्यक्रम प्रात: 11 बजे से सिटी सेंटर स्थित बालभवन में आयोजित किया जाएगा। इस अवसर पर नवीन मतदाताओं का सम्मान किया जाएगा।

प्राकट्योत्सव- लक्ष्मीबाई कॉलोनी स्थित गंगादास की बड़ी शाला में मंगलवार को दोपहर 12 बजे से भगवान रामानन्दाचार्य का प्राकट्योत्सव मनाया जाएगा। इस दौरान अभिषेक के बाद दोपहर में शाला के सभी संत सामूहिक पूजन करेंगे। कोरोना काल के चलते यह समारोह वर्चुअल किया जाएगा। इस दौरान सभी शिष्यों और भक्तों को घर पर ही पूजा-अर्चना करने के लिए कहा गया है।

एक शाम देश के नाम- ग्वालियर स्मार्ट सिटी और गायक कलाकार मित्र समूह ने गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या पर देशभक्ति गीतों से सजी शाम एक शाम देश के नाम का आयोजन किया गया है। कार्यक्रम शाम 5 बजे से 7 बजे तक महाराज बाड़ा स्थित टाउन हॉल में होगा। ग्वालियर के उभरते कलाकर देशभक्ति के तरानों की प्रस्तुती देंगे।

बाडी बिल्डिंग स्पर्धा-जीवाजी क्लब और ग्वालियर डिस्ट्रिक्ट बाडी बिल्डिंग एसोसिएशन की चंबलश्री बाडी बिल्डिंग स्पर्धा का आयोजन शाम पांच बजे जीवाजी क्लब में किया गया है। जिसमें ग्वालियर चंबल संभाग के सभी उदीयमान बॉडीबिल्डर हिस्सा लेंगे। विजेताओं को नगद पुरस्कार के साथ मेडल सर्टिफिकेट व ट्रॉफी प्रदान की जाएगी।

कोविड की समीक्षा-प्रभारी मंत्री तुलसी सिलावट सुबह 11 बजे कंट्रोल एण्ड कमाण्ड सेंटर मोतीमहल में अधिकारियों की बैठक में कोविड की समीक्षा करेंगे। इसके बाद वे दोपहर 12.15 बजे यहीं पर ओलावृष्टि से फसलों को हुई क्षति और राहत वितरण की समीक्षा करेंगे।

निरीक्षण- नगर निगम आयुक्त किशोर कान्याल और नमामि गंगे प्रोजेक्ट के अधिकारी सुबह करीब 10 बजे रमौआ बांध से मुरार नदी का निरीक्षण करेंगे। इस नदी को पुनर्जीवित करने के लिए जलशक्ति मंत्रालय ने कार्य योजना तैयार की है।

Posted By: anil.tomar

NaiDunia Local
NaiDunia Local